Move to Jagran APP

Modern Masters: अप्लॉज एंटरटेनमेंट ने किया RRR के निर्देशक राजामौली पर डॉक्यू सीरीज का एलान, टीजर जारी

Rajamouli In Modern Masters राजामौली ने भारतीय सिनेमा को बाहुबली सीरीज जैसी फिल्में दी हैं। इन फिल्मों की शोहरत दुनियाभर में पहुंची और अब आरआरआर ऑस्कर नॉमिनेशंस में दमदार दावेदार के तौर पर देखी जा रही है। राजामौली हॉलीवुड डेब्यू की भी ख्वाहिश जता चुके हैं। (Photo- Twitter Academy)

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthPublished: Wed, 18 Jan 2023 04:58 PM (IST)Updated: Wed, 18 Jan 2023 04:58 PM (IST)
Modern Masters: अप्लॉज एंटरटेनमेंट ने किया RRR के निर्देशक राजामौली पर डॉक्यू सीरीज का एलान, टीजर जारी
RRR Director SS Rajamouli Documentary Series. Photo- Twitter, Academy

नई दिल्ली, जेएनएन। तेलुगु सिनेमा के दिग्गज निर्देशक एसएस राजामौली का नाम इस वक्त पूरी दुनिया में छाया हुआ है। मनोरंजन जगत से जुड़ा शायद ही ऐसा कोई शख्स हो, जिसे राजामौली के बारे में जानकारी ना हो। खासकर, नाटू नाटू गाने के लिए आरआरआर के गोल्डन ग्लोब जीतने के बाद तो एसएस राजामौली पश्चिम के फिल्ममेकर्स के भी फेवरिट बन गये हैं।

loksabha election banner

अब आरआरआर ऑस्कर अवॉर्ड्स के नॉमिनेशंस के लिए प्रबल दावेदार माना जा रही है। राजामौली के क्राफ्ट और उनके सफर को अब एक डॉक्यूमेंट्री सीरीज की सूरत में पेश किया जाएगा। मॉडर्न मास्टर्स के नाम से बन रही इस सीरीज का निर्माण फिल्म कम्पेनियन के साथ अप्लॉज एंटरटेनमेंट कर रह है।

जानी-मानी फिल्म जर्नलिस्ट अनुपमा चोपड़ा इस सीरीज में राजामौली से बातचीत करते हुए दिखायी देंगी। मॉडर्न मास्टर्स का टीजर रिलीज कर दिया गया है, जिसमें राजामौली के सफर की झलकी दिखायी गयी है। 

यह भी पढ़ें: RRR की सफलता के बाद अब हॉलीवुड डेब्यू करना चाहते हैं एसएस राजामौली, बोले- 'भारत में मैं तानाशाह हूं'

बाहुबली से मिली बड़ी पहचान

राजामौली ने अपने निर्देशकीय सफर की शुरुआत टेलीविजन से की थी। साउथ में कई हिट और सुपरहिट फिल्में देने के बाद बाहुबली फ्रेंचाइजी ने राजामौली को वो मंच प्रदान किया, जो अंतरराष्ट्रीय सिनेमा की ओर ले जाता है। इन दोनों फिल्म फ्रेंचाइजी के बाद राजामौली हिंदी बेल्ट में भी खासे लोकप्रिय हो गये थे। 

राजामौली की डेली लाइफ पर भी नजर

डॉक्यू-स्पेशल सीरीज में उनके घर से लेकर सेट और दफ्तर तक रोजमर्रा की जिंदगी को कैद किया जाएगा। मनोरंजन जगत से जुड़ी कई हस्तियों के इंटरव्यू भी रहेंगे, जिन्होंने राजामौली के इस सफर में योगदान दिया। इनमें एक्टर्स और डायरेक्टर्स शामिल हैं। मॉडर्न मास्टर्स को 4 महीनों में हैदराबाद, टोक्यो और लॉस एंजेलिस में बड़े पैमाने पर शूट किया गया है।

राजामौली की पिछले साल रिलीज हुई फिल्म आरआरआर भारतीय सिनेमा की मील का पत्थर साबित हुई है। इस फिल्म ने दुनियाभर में बेहतरीन कमाई करने के साथ भारती सिनेमा को विश्व मंच तक पहुंचाया। यही वजह है कि फिल्म से जुड़े लोग ऑस्कर में दावेदारी को लेकर मुतमइन हैं। 

आरआरआर को कई इंटरनेशनल अवॉर्ड मिल चुके हैं और फिल्म लगाचार चर्चाओं के केंद्र में है। गोल्डन ग्लोब के अलावा न्यूयॉर्क क्रिटिक्स च्वाइस अवॉर्ड भी लिस्ट में शामिल है। ऑस्कर अवॉर्ड्स की ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में फिल्म शॉर्ट लिस्ट हो चुकी है। 24 तारीख को नॉमिनेशंस की घोषणा की जानी है। 

यह भी पढ़ें: Rajamouli से करण जौहर ने मांगे थे RRR के हिंदी राइट्स, जवाब मिला- आपने बाहुबली से करोड़ों कमाए, मुझे क्या दिया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.