Move to Jagran APP

Pill से पहले इन फिल्मों और सीरीज में दिखा मेडिकल का काला सच, साउथ में सबसे ज्यादा फिल्में

रितेश देशमुख स्टारर वेब सीरीज पिल (Pill) इन दिनों चर्चा में है। कुछ दिन पहले ही इस सीरीज का ट्रेलर आउट हुआ है जिसमें मेडिकल के नाम पर चल रहे व्यापार का काला सच बताया गया है। इस सीरीज का ट्रेलर भर आपके होश उड़ा देगा। पिल से पहले भी कई वेब सीरीज और मूवीज आईं जिसमें डॉक्टर के अंदर की खामियों को दर्शाया गया।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Tue, 09 Jul 2024 05:45 PM (IST)
ये फिल्में और वेब सीरीज हैं मेडिकल थ्रिलर। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। डॉक्टर्स को धरती का देवता कहा जाता है, लेकिन क्या हो जब यही डॉक्टर जीवनदाता की बजाय जान लेने वाले बन जाये। सिनेमा में ऐसी कई वेब सीरीज और फिल्में आई हैं, जिनमें हॉस्पिटल के अंदर चल रहे व्यापार को दिखाया गया है, कहीं दवा की हेर-फेर काला सच बताया गया है तो कहीं डॉक्टर्स की खामियों को दर्शाया गया है।

जल्द रिलीज हो रही 'पिल' (Pill) की कहानी भी मेडिकल के काले सच का पर्दाफाश करती है। 27 जून को वेब सीरीज 'पिल' का ट्रेलर रिलीज हुआ है, जिसमें दिखाया गया है कि कैसे दवाई के गोरखधंधे का जाल बहुत-बहुत दूर-दूर तक फैला हुआ है। फार्मा कंपनी व्यापारी बन गई है और चंद पैसे कमाने के लिए वह इंसान की जान की परवाह भी नहीं कर रही हैं। उनकी दवाएं खाकर लोगों की मौत हो रही है। रितेश देशमुख इस सच का पर्दाफाश करेंगे।

OTT- जियो सिनेमा (12 जुलाई)

ह्यूमन (Human)

2022 में रिलीज हुई शेफाली शाह, कीर्ति कुलकर्णी और विशाल जेठवा जैसे कलाकरों से सजी वेब सीरीज ह्यूमन अब तक की बेस्ट मेडिकल थ्रिलर में से एक है। इसमें ह्यूमन ड्रग टेस्टिंग के गैरकानूनी कारोबार को दिखाया गया है।सीरीज की स्टोरी दिल को झकझोरकर रख देगी।

OTT- डिज्नी प्लस हॉटस्टार

मुंबई डायरीज 2 (Mumbai Diaries)

हिट वेब सीरीज मुंबई डायरीज का पहला सीजन मुंबई हमले पर आधारित होती है, लेकिन 2023 में आया दूसरा सीजन एक अस्पताल के इर्द-गिर्द घूमती है। हमले के बाद मुंबई में आई बाढ़ ने आम जीवन को त्रस्त कर दिया है। सीरीज में दिखाया गया है कि कैसे सरकारी अस्पताल में बदइंतजामी की वजह से मरीजों के इलाज में दिक्कत आती है।

OTT- अमेजन प्राइम वीडियो

जोसेफ (Joseph)

जोसेफ मूवी साल 2018 में रिलीज हुई थी। मलयालम फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे अस्पताल में अंग चोरी का धंधा चल रहा है। इस फिल्म को नेशनल फिल्म अवॉर्ड (स्पेशल मेंशन) से सम्मानित किया गया है।

OTT- प्राइम वीडियो

यशोदा (Yashoda)

सामंथा रुथ प्रभु स्टारर फिल्म यशोदा किराए की कोख पर चल रहे कारोबार का काला सच दर्शाया गया है। फिल्म में सामंथा सरोगेट मदर का किरदार निभाया है। 

OTT- अमेजन प्राइम वीडियो

लव स्कैंडल एंड डॉक्टर्स (Love Scandal and Doctors)

वेब सीरीज लव स्कैंडल एंड डॉक्टर्स भी उन वेब सीरीज में से एक है, जिसमें मेडिकल का काला सच दिखाया गया है। एक टीचिंग हॉस्पिटल KMRC में 5 इंटर्न ट्रेनिंग के लिए आते हैं और उन्हें अस्पताल में चल रहे गंदे सच का पता चलता है। 

OTT- जी5

एड इनफनाइटम (Ad Infinitum)

एक और मेडिकल थ्रिलर ड्रामा में एड इनफनाइटम भी शामिल है। इस तेलुगु फिल्म में डी-एज टेस्टिंग की कहानी दिखाई गई है। 

OTT- अमेजन प्राइम वीडियो

यह भी पढ़ें- Upcoming OTT Releases: इस हफ्ते ओटीटी पर जबरदस्त होगा एंटरटेनमेंट, 'पिल', 'ककुड़ा' सहित रिलीज होंगे ये शो-फिल्में