नई दिल्ली, जेएनएन। ऋषि कपूर पिछले 10 महीनों से अमेरिका में एक गंभीर बीमारी (कैंसर) का इलाज करवा रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक वो पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं और अब घर वापसी की तैयारी में जुटे हुए हैं। ऋषि कपूर के लिए सबसे मुश्किल लम्हा वो था, जब पिछले साल उनके अमेरिका जाते ही मां कृष्णा राज कपूर गुज़र गयीं। ऋषि उनके अंतिम दर्शन भी नहीं कर सके। ऋषि ने अब बताया है कि वो क्यों नहीं आ सके।

ऋषि कपूर ने इंडिया टाइम्स वेबसाइट पर प्रकाशित इंटरव्यू में कहा कि वो उनके लिए बेहद दुर्भाग्यपूर्ण था। 29 सितम्बर को वो अमेरिका गये थे और पहली अक्टूबर को कृष्णा राज कपूर का देहांत हो गया। उनको यह बात मालूम थी कि ऋषि किसी गंभीर बीमारी की चपेट में आ गये हैं। ऋषि कहते हैं कि वो पूरा वक़्त उनके लिए बेहद यातनाप्रद था। मैं अपनी मुश्किल में घिरा हुआ था। समझ नहीं आ रहा था कि क्या करूं और मेरे पास कोई दूसरा रास्ता नहीं था, क्योंकि मुझे न्यूयॉर्क में ही रहना था। मेरे भाई ने मुझसे कहा था, जब तक मैं वापस लौटूंदा, देर हो चुकी होगी। मुझमें भी वापस लौटने की ताक़त और क्षमता नहीं थी। 

ऋषि को जब पता चला कि वो कैंसर की गिरफ़्त में आ गये हैं तो उनके लिए यह स्वीकार करना आसान नहीं था। ऋषि ने बताया कि उस वक्त वो दिल्ली में शूटिंग कर रहे थे। शूटिंग का छठा दिन ही हुआ था। जब रणबीर और परिवार के दूसरे सदस्य दिल्ली आये तो निर्माताओं को इसकी जानकारी दी और पूरी परेशानी के बारे में बताया। शाम तक ऋषि मुंबई लौट गये और फिर न्यूयॉर्क ले गये। ऋषि कहते हैं कि मेरे पास सोचने के लिए वक़्त नहीं था। मेरे बेटे ने वाकई में एयरक्राफ्ट में धक्का देकर मुझे चढ़ाया और मेरे साथ गया। धीरे-धीरे मैंने इसे स्वीकार कर लिया।

इस अनचाहे ब्रेक के बाद ऋषि अब पर्दे पर लौटने के लिए बेताब हैं। जल्द से जल्द वो कैमरे का सामना करना चाहते हैं। बता दें कि पिछले हफ़्ते रिलीज़ हुई झूठा कहीं का में ऋषि कपूर एक अहम भूमिका में नज़र आये थे। हालांकि इस फ़िल्म की शूटिंग उनके अमेरिका जाने से पहले पूरी हो चुकी थी। 

Posted By: Manoj Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप