मुंबई। टाइगर श्रॉफ और श्रद्धा कपूर की पिछले हफ्ते रिलीज हुई फिल्म 'बागी' ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया। फिल्म में टाइगर और श्रद्धा दोनों ही एक्शन सीन करते नजर आ रहे हैं। क्या आप जानते हैं कि टाइगर और श्रद्धा ने इस फिल्म में ज्यादातर एक्शन सीन खुद किए हैं। हालांकि एक्शन सीन करने से पहले उन्होंने ग्रैंड मास्टर शिफूजी शौर्य भारद्वाज से कड़ी ट्रेनिंग ली थी। शिफूजी ने खुद भी इस फिल्म में एक 75 साल के शख्स का किरदार निभाया है।

'बागी' में 75 साल के स्वामी का किरदार निभाने वाले 40 साल के शिफूजी कमाल की शख्सियत हैं। वह मध्यप्रदेश के जबलपुर से हैं। फिल्मों में वह चीफ एक्शन डिजाइनर हैं। बॉलीवुड के लगभग सभी टॉप स्टंटसमैन को शिफूजी ट्रेनिंग दे चुके हैं।

टाइगर श्रॉफ फिल्मों में आने से पहले ही शिफूजी को बहुत अच्छी तरह जानते थे। दरअसल, टाइगर लंबे समय तक शिफूजी से ट्रेनिंग ले चुके हैं। सिर्फ टाइगर ही नहीं शिफूजी हजारों लड़कियों को भी सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग दे चुके हैं।

शिफूजी की शहीदे आजम भगत सिंह के प्रति दीवनगी देखते ही बनती है। वह अपनी हर शर्ट और टी-शर्ट पर भगत सिंह का मोना लगते हैं। वह अपने हस्ताक्षर में भी इंकलाब जिंदाबाद लिखते हैं। हर सरकारी दस्तावेज पर उनके हस्ताक्षर इंकलाब जिंदाबाद ही हैं।

बता दें कि शिफूजी कमांडो ट्रेनर और चीफ कमांडोस मेंटर के तौर पर जाने जाते हैं, जो भारतीय सशस्त्र सेनाओं के उत्कृष्ट और सबसे घातक कमांडोज को तैयार करते हैं।

Edited By: Tilak Raj