मुंबई। रणवीर सिंह और सारा अली खान की फिल्म सिंबा ने अपनी रिलीज़ के छठे दिन बॉक्स ऑफ़िस पर 13 करोड़ और जोड़ लिए हैं। फिल्म अब 150 करोड़ रूपये की ओर बढ़ रही है लेकिन इससे रणवीर सिंह की ही फिल्म पद्मावत को ख़तरा पैदा हो गया है ।

रणवीर सिंह की आजकल चांदी है। पिछला साल ख़ुशियों भरा रहा। दीपिका पादुकोण के साथ शादी और पद्मावत के साथ 300 करोड़ क्लब में शामिल हुये। सिंबा के 100 करोड़ कमाते ही चार बार ऐसा करने वाले वो एक नए स्टार भी बन गए । यही नहीं इस फिल्म के साथ रोहित शेट्टी ने भी एक नया रिकॉर्ड बना दिया। वो भारतीय सिनेमा के ऐसे पहले डायरेक्टर हैं जिनकी आठ फिल्में 100 करोड़ या उससे अधिक कमाई कर चुकी हैं ।

बहरहाल, रणवीर सिंह और सारा अली खान की सिंबा ने अपनी रिलीज़ के छठे दिन यानि इस बुधवार को करीब 14 करोड़ 49 लाख रूपये का कलेक्शन किया है । फिल्म की कुल कमाई अब 139 करोड़ 03 लाख रूपये हो गई है। सिंबा के पहले हफ़्ते में 150 करोड़ तक पहुँचने का अनुमान है और अगर ऐसा होता है तो रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की फिल्म पद्मावत का एक हफ़्ते की कमाई का रिकॉर्ड टूट सकता है । पद्मावत ने पहले हफ़्ते में 150 करोड़ रूपये का कलेक्शन किया था ।

इस बीच सिंबा को छह दिन में ओवरसीज से 54 करोड़ 98 लाख रूपये का कलेक्शन मिल गया है l इसमें नार्थ अमेरिका से दो लाख 11 हजार डॉलर, मिडिल ईस्ट से एक लाख 78 हजार डॉलर,  यू के से 57 हजार डॉलर, फिजी से 93 हजार डॉलर और अन्य देशों से एक लाख 55 लाख डॉलर है l 

रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी सिंबा ने पुराने साल के आख़िरी और नए साल के पहले दिन यानि 31 दिसंबर और एक जनवरी को जबरदस्त कमाई की है । सिंबा को पहले दिन 20 करोड़ 72 लाख रूपये का कलेक्शन मिला थाl सिंबा के जबरदस्त प्रदर्शन के कारण ही रणवीर सिंह 100 करोड़ क्लब में चौथी बार, सारा अली खान की पहली बार और रोहित शेट्टी की 8वीं बार एंट्री हुई है। रणवीर सिंह अब वरुण धवन, रणबीर कपूर और रितिक रोशन के बराबर आ गए हैं, जिनकी चार चार फिल्में 100 करोड़ क्लब में हैं l

कॉमेडी और एक्शन के मास्टर रोहित शेट्टी को राजकुमार हिरानी की ही तरह ब्लॉकबस्टर डायरेक्टर माना जाता रहा है और उन्होंने इस बार भी ये साबित कर दिया।

करण जौहर के प्रोडक्शन में बनी रोहित शेट्टी की इस फिल्म में रणवीर के साथ सारा अली खान और सोनू सूद का अहम् रोल है। सिंबा, संग्राम भालेराव नाम के एक घूसखोर पुलिसवाले की कहानी है जो शहर के डॉन के साथ मिलकर काम करता है। सिंबा, तेलुगु फिल्म टेम्पर का हिंदी रिमेक है। टेम्पर में जूनियर एनटीआर ने लीड रोल निभाया था। फिल्म को बनाने में करीब 85 करोड़ रूपये की लागत आई है, जिसमें प्रचार का खर्च भी शामिल है। सिंबा को देश भर में 4020 स्क्रीन्स में और ओवरसीज़ में 963 रिलीज़ किया गया है।

यह भी पढ़ें: Box Office: नए साल के पहले दिन ही रणवीर की सिंबा ने बना दिया ये रिकॉर्ड

Posted By: Manoj Khadilkar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस