नई दिल्ली, जेएनएन। लॉकडाउन में टीवी पर रामायण का प्रसारण काफी चर्चा में है। रामायण और ऐसे कई सीरियल का दोबारा प्रसारण होने से दूरदर्शन ने टीआरपी के मामले में सभी चैनल्स को पीछे छोड़ दिया है और लोग पुराने कार्यक्रमों को पसंद कर रहे हैं। इसमें सबसे ज्यादा बात रामायण की हो रही है और ट्रेंडिंग टॉपिक होने की वजह से रामायण की शूटिंग आदि को लेकर भी कई तरीके की बातें सामने आ रही हैं। अब पता चला है कि रामायण की कास्ट में एक ऐसा एक्टर भी है, जिन्होंने एक-दो नहीं बल्कि कई किरदार निभाए थे।

बेटे ने दी जानकारी

इस एक्टर का नाम है असलम खान। असलम खान ने रामायण में कई किरदारों का रोल निभाया था और उसमें ऋषि मुनि से लेकर राक्षस तक शामिल है। हाल ही में एक्टर के बेटे जै़गम ने ट्वीट कर अपने पिता को याद किया और इस राज के बारे में भी बताया। उनके बेटे ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर कर लिखा- मुझे काफी गर्व है कि दूरदर्शन पर रामायण का फिर से टेलीकास्ट हो रहा है। मेरे पिता सर असलम खान ने इस शो में कई बड़े सपोर्टिंग रोल्स निभाए। रामायण की टीम को बेहद शुक्रिया।'

कौन-कौन से रोल निभाए थे?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, असलम खान रामायण में कई बार अलग-अलग किरदार में स्क्रीन पर नज़र आए। बताया जा रहा है कि उन्होंने रामायण में केवट का सेनापति, समुद्र देवता, ऋषि,

राक्षस, प्रजा, सीता स्वंयवर में भजन गायक के रुप में दिखाई दिए थे। इसके अलावा एक बार असलम खान को दशरथ के साथ भी स्क्रीन पर देखा गया था। असलम धार्मिक कार्यक्रम कृष्णा में नज़र आ चुके हैं।

कौन हैं असलम खान?

यू-ट्यूब पर वायरल हो रहे एक इंटरव्यू में असलम खान ने अपने जीवन के बारे में बताया है और उन्होंने बताया कि वो पहले एक्टिंग के क्षेत्र में नहीं जाना चाहते थे। उनकी रेलवे में नौकरी भी लग गई थी, लेकिन उन्होंने वहां ज्वॉइन नहीं की और प्राइवेट नौकरी के प्रयास में रहे। इसके बाद उन्होंने अकाउंट्स से रिलेटेड छोटी मोटी नौकरी की। सबसे पहले उन्होंने विक्रम बेताल के सेट पर काम किया और बाद में असलम खान को रामायण में काम करने का मौका मिला। रामायण में उन्हें काफी रोल मिले और वो रामायण के अलावा अलिफ लैला, मशाल, कर्ण, श्रीकृष्णा में काम कर चुके हैं।  

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस