Move to Jagran APP

Raju Srivastav Funeral: लता मंगेशकर, केके और राजू श्रीवास्तव तक, 9 महीनों में रुखसत हो चुके ये 10 सेलेब्रिटीज

Raju Srivastav Last Rites इस साल अब तक कई दिग्गज कलाकार अलविदा कह चुके हैं। इनमें से कुछ का निधन काफी शॉकिंग रहा क्योंकि फैंस को बिल्कुल उम्मीद नहीं थी कि वो इस तरह छोड़कर चले जाएंगे। ऐसे सेलेब्रिटीज में सिंगर केके और बप्पी लाहिड़ी भी शामिल हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Wed, 21 Sep 2022 08:53 PM (IST)Updated: Thu, 22 Sep 2022 10:18 AM (IST)
Raju Srivastav Funeral: लता मंगेशकर, केके और राजू श्रीवास्तव तक, 9 महीनों में रुखसत हो चुके ये 10 सेलेब्रिटीज
Bollywood Celebrities shocking death in 2022. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। बेहद लोकप्रिय कॉमेडियन और एक्टर राजू श्रीवास्तव का बुधवार सुबह दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया। राजू 40 दिनों से दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती थे और वहीं आखिरी सांस ली। जिम में ट्रेड मिल पर गिरने के बाद कार्डियक अरेस्ट आने पर उन्हें 10 अगस्त को एम्स में भर्ती करवाया गया था। राजू तभी से कोमा में थे और वेंटिलेटर पर रखा गया था। राजू ने लम्बे संघर्ष के बाद दुनिया को अलविदा कह दिया। राजू ऐसे लोगों का प्रतिनिधित्व करते हैं, जो देश के छोटे कस्बों शहरों से निकलकर दुनिया में अपना नाम बनाते हैं।

loksabha election banner

इसीलिए, उनका जाना चाहने वालों के लिए दुखदायी है। अपनी कॉमेडी और पंच लाइनों से राजू ने बुलंदी को छुआ। गुरुवार को सुबह उन्हें आखिरी विदाई दी जा रही है। साल 2022 में ऐसे कई सेलेब्रिटीज हैं, जो हमेशा के लिए छोड़कर चले गये। कुछ का जाना तो वाकई में रुला गया।

फरवरी में रुखसत हुए ये दिग्गज

हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकार रमेश देव ने फरवरी में मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अम्बानी अस्पताल में आखिरी सांस ली। हिंदी की 285, मराठी की 190 फिल्में और 30 मराठी ड्रामा कर चुके रमेश देव 96 साल के थे। भारतीय रत्न से सम्मानित लीजेंड्री गायिका लता मंगेशकर भी इसी साल फरवरी में 92 साल की उम्र में हमेशा के लिए छोड़कर चली गयीं। उनका निधन मल्टील ऑर्गन फेल्योर की वजह से हुआ था। 

Photo- Instagram/Lata Mangeshkar

बीआर चोपड़ा के धारावाहिक महाभारत में भीम का किरदार निभाकर मशहूर हुए प्रवीण कुमार सोबती ने 74 साल की उम्र में अलविदा कह दिया। लता जी के जाने के बाद दूसरा सबसे बड़ा झटका बप्पी लाहिड़ी का निधन से लगा। संयोग से उनका निधन भी फरवरी में ही हुआ था। बप्पी दा 69 साल के थे। 

शॉकिंग रहा सिंगर केके का निधन

53 साल की उम्रे में सिंगर केके का निधन भी फैंस के लिए शॉकिंग रहा। केके का निधन कोलकाता में एक कॉन्सर्ट के दौरान हार्ट अटैक से मई में हुआ था। भाबी जी घर पर हैं शो में मलखान का किरदार निभाने वाले दीपेश भान का निधन क्रिकेट खेलते समय हार्ट अटैक से हुआ था। उनका इस तरह जाना फैंस के लिए काफी दुखदायी और शॉकिंग था। दीपेश का निधन जुलाई में हुआ था। 

Photo- Instagram

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला और हरियाणा की एक्टर पॉलिटिशियन सोनाली फोगाट के निधन से भी फैंस को काफी झटका लगा। प्रभास के अंकल और तेलुगु सिनेमा के वेटरन प्रोड्यूसर एक्टर कृष्णम राजू का निधन 11 सितम्बर को हैदराबाद में हुआ। उन्हें रिबेल स्टार कहा जाता था। भारतीय सिनेमा के एक और लीजेंड्री फिल्ममेकर टी रामा राव ने अप्रैल में 83 साल की उम्र में अलविदा कहा। उन्होंने हिंदी और तेलुगु की 75 फिल्मों का निर्देशन किया था। 

यह भी पढ़ें: Raju Srivastav Death: आखिरी मुलाकात याद कर भावुक हुईं अर्चना पूरन सिंह, पोस्ट पढ़ नम हो जाएंगी आंखें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.