नई दिल्ली, जेएनएन। Pushpa: The Rise: अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना की एक्शन ड्रामा फिल्म पुष्पा: द राइज ने देश भर में धमाल मचाने के बाद अब फिल्म रूस में भी धमाल मचाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। 1 दिसंबर, 2022 से रूस में आयोजित होने वाले पांचवें भारतीय फिल्म महोत्सव के उद्घाटन समारोह के दौरान फिल्म की स्क्रीनिंग की जाएगी।

जानकारी के अनुसार, इंडियन फिल्म फेस्टिवल की ओपनिंग सेरेमनी 1 दिसंबर को मॉस्को के ओशिनिया शॉपिंग सेंटर में होगी और इसी दौरान पुष्पा की स्क्रीनिंग की जाएगी, लेकिन फिल्म की स्क्रीनिंग से पहले एक कल्चरल और एंटरटेनमेंट कार्यक्रम का आयोजन होगा।

इतने दिनों तक चलेगा महोत्सव

रूस में आयोजित ये पांचवां फिल्म फेस्टिवल 1 दिसंबर से शुरू होकर 6 दिसंबर तक चलेगा। इसका आयोजन इंडियन नेशनल कल्चरल सेंटर के साथ मिलकर रशियन फेडरेशन मिनिस्ट्री ऑफ कल्चर और रूस में भारतीय दूतावास के सहयोग से किया जा रहा है। ये इंडियन फिल्म फेस्टिवल मॉस्को, सेंट पीटर्सबर्ग, सोची सहित अन्य 24 शहरों में आयोजित होगा और राष्ट्रीय सिनेमा पार्कों में पुष्पा की स्क्रीनिंग की जाएगी।

Pushpa

छह फिल्मों की होगी स्क्रीनिंग

जानकारी के मुताबिक रूस में आयोजित इस फिल्म फेस्टिवल में अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना की ब्लॉकबस्टर फिल्म के अलावा पांच और फिल्मों की भी स्क्रीनिंग की जाएगी, जिसमें करण जौहर द्वारा निर्देशित फिल्म माई नेम इज खान, जोकि साल 2010 में रिलीज हुई थी। बब्बर  सुभाष निर्देशित और मिथुन चक्रवर्ती द्वारा अभिनीत फिल्म डिस्को डांसर, एसएस राजामौली की आरआरआर, संजय लीला भंसाल की फिल्म दंगल और सिद्धार्थ आनंद की फिल्म वॉर जैसी फिल्में शामिल हैं। 

Pushpa the rise

इस दिन रूस में रिलीज होगी पुष्पा

पुष्पा: द राइज की स्क्रीनिंग के अलावा ये भी बताया गया है फिल्म महोत्सव के समापन होने के बाद 8 दिसंबर, 2022 को रूसी सिनेमाघरों में दस्तक देगी। वहीं, मंगलवार को रूसी भाषा में फिल्म का ट्रेलर भी रिलीज किया जाएगा।  

जल्द शुरू होगी पुष्पा 2 की शूटिंग?

बता दें कि इन दिनों मेकर्स अपनी पुष्पा फ्रेंचाइजी की दूसरी फिल्म पुष्पा 2 की तैयारियों में जुटे हुए हैं, दूसरे पार्ट की कहानी वहीं से शुरू होगी, जहां से पहले पार्ट का अंत हुआ था। पुष्पा: द राइज  की कहानी लाल चंदन के सिंडिकेट पर अपना वर्चस्व कायम करने के इर्द-गिर्द घूमती हुई दिखती है। बताया जा रहा है सुकुमार के निर्देशन में बनने वाली ये फिल्म जल्द ही फ्लोर पर आने वाली हैं, जिसमें अल्लू अर्जुन का धमाकेदार अवतार दिखेगा।

यह भी पढ़ें: Fauda Season 4: आने वाला है फौदा का सीजन 4, IFFI 2022 में हुआ इजरायली वेब सीरीज का एशिया प्रीमियर

Edited By: Nitin Yadav

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट