Move to Jagran APP

PRITHVIRAJ Teaser: सम्राट पृथ्वीराज चौहान के अंदाज में गरजे 'सूर्यवंशी' अक्षय कुमार- धर्म के लिए जीया हूं, धर्म के लिए मरूंगा!

Prithviraj First Look Teaser पृथ्वीराज की कहानी भारतीय इतिहास के पन्नों से निकली है। निर्देशन डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने किया है जो टीवी पर धारावाहिक चाणक्य और बड़े पर्दे पर पिंजर जैसी फिल्म के लिए विख्यात हैं। पृथ्वीराज अक्षय कुमार की पहली हिस्टोरिकल फिल्म है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Mon, 15 Nov 2021 11:27 AM (IST)Updated: Mon, 15 Nov 2021 03:13 PM (IST)
Akshay Kumar, Manushi Chhillar, Sonu Sood, Sanjay Dutt in Prithviraj. Photo- Screenshots

नई दिल्ली, जेएनएन। अक्षय कुमार की दिवाली रिलीज सूर्यवंशी सिनेमाघरों में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। और अब, उनकी अगली फिल्म पृथ्वीराज की रिलीज की तैयारी शुरू हो चुकी है, जिसके तहत सोमवार को फिल्म का फर्स्ट लुक टीजर रिलीज कर दिया गया। अक्षय की इस फिल्म का काफी समय से इंतजार किया जा रहा है।

loksabha election banner

पृथ्वीराज की कहानी भारतीय इतिहास के पन्नों से निकली है। निर्देशन डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने किया है, जो टीवी पर धारावाहिक चाणक्य और बड़े पर्दे पर पिंजर जैसी फिल्म के लिए विख्यात हैं। पृथ्वीराज, अक्षय कुमार की पहली हिस्टोरिकल फिल्म है। वहीं, डॉ. द्विवेदी की पहली बिग बजट और स्टार कास्ट वाली फिल्म है। 

टीजर में फिल्म के सभी मुख्य किरदारों को इंट्रोड्यूस किया गया है। हिंदू सम्राट पृथ्वीराज चौहान के लिए रोल में अक्षय कुमार, संयोगिता के किरदार डेब्यूटेंट मानुषी छिल्लर, कवि चंदबरदाई के रोल में सोनू सूद हैं। हालांकि, संजय दत्त के किरदार को लेकर अभी जानकारी सामने नहीं आयी है।

टीजर की शुरुआत जंग के मैदान से होती है। वॉइसओवर आता है- जिसके पीछे सौ सिर, सौ सामंत, वचन और वतन के लिए सिर कटाने को तैयार हों, वो सम्राट पृथ्वीराज चौहान होता है। इस लाइन के बाद अक्षय कुमार की पृथ्वीराज के किरदार में युद्ध भूमि में म्यान से तलवार खींचते हुए एंट्री होती है। ऐसी कुछ और भी लाइंस सुनाई देती हैं- सभी सलामी के लिए तैयार हों, हिंदुस्तान का शेर आ रहा है। संजय दत्त, सोनू सूद, मानुषी छिल्लर अपने-अपने किरदारों में दिखते हैं। वॉइस ओवर के साथ पृथ्वीराज के राज्य और युद्धभूमि के दृश्य इंटरसेक्ट होते रहते हैं।

फिल्म का लेखन भी डॉ. द्विवेदी ने किया है। टीजर के दृश्यों से लगता है कि कहानी का मुख्य हिस्सा पृथ्वीराज और संयोगिता की प्रेम कहानी पर आधारित है। हालांकि, वॉइस ओवर से साफ हो जाता है कि मेकर्स फिल्म के जरिए सिर्फ प्रेम कहानी दिखाने वाले नहीं हैं, सम्राट पृथ्वीराज चौहान की धर्म के लिए लड़ाई भी कथ्य का प्रमुख हिस्सा हो सकता है। पृथ्वीराज का निर्माण यशराज फिल्म्स ने किया है। फिल्म अगले साल 21 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.