Move to Jagran APP

'प्राण आपका पीछा नहीं छोड़ता', जब Dilip Kumar के साथ दिग्गज एक्टर की बॉन्डिंग देख लोग करने लगे थे मजाक

Pran Birth Anniversary प्राण हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेताओं में से एक थे। उनके अभिनय को फैंस काफी पसंद करते थे। प्राण पहले फिल्मों में हीरो बने थे और फिर बाद में विलेन। आज एक्टर की बर्थ एनिवर्सरी है। इस मौके पर दिग्गज अभिनेत्री सायरा बानो ने एक किस्सा शेयर किया है और दिलीप कुमार और प्राण की दोस्ती के बारे में बताया है।

By Rajshree VermaEdited By: Rajshree VermaPublished: Mon, 12 Feb 2024 05:51 PM (IST)Updated: Mon, 12 Feb 2024 07:41 PM (IST)
सायरा बानो ने प्राण से जुड़ा किस्सा किया शेयर (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Pran Birth Anniversary: प्राण हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेताओं में से एक थे। आज उनकी 104वीं बर्थ एनिवर्सरी है। इस मौके पर दिग्गज एक्ट्रेस सायरा बानो ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर दिलीप कुमार के साथ प्राण के रिश्ते का किस्सा शेयर किया है।

loksabha election banner

राम और श्याम से जुड़ा किस्सा किया शेयर

सायरा बानो ने आज 12 फरवरी को अपने सोशल मीडिया हैंडल इंस्टाग्राम पर प्राण की बर्थ एनिवर्सरी पर एक किस्सा शेयर किया है। सायरा बानो ने लिखा, 'जन्मदिन मुबारक हो प्राण साहब। प्राण साहब और साहब आखिर तक करीब रहे। दिलीप साहब हमेशा प्राण साहब की बहुत तारीफ करते थे और उन्होंने कहा था कि 'राम और श्याम' समय से पहले पूरी हो गई थी।

यह भी पढ़ें: Waheeda Rehman से पहले Saira Banu को ऑफर हुई थी फिल्म 'गाइड', इस वजह से एक्ट्रेस ने कर दिया था मना

इसमें काम करना हम सभी के लिए एक सुखद अनुभव था। मैं अपने दोस्त प्राण के साथ एक ही समय में 'राम और श्याम' और 'आदमी' में काम कर रहा था। प्राण और मैं वास्तविक अर्थों में दोस्त थे। हम कार्यस्थल पर मिले थे और हम जितनी बार संभव हो सके अनौपचारिक रूप से या तो उनके घर पर या मेरे घर पर मिले, क्योंकि हम एक ही इलाके बांद्रा में रहते थे।

View this post on Instagram

A post shared by Saira Banu Khan (@sairabanu)

फिल्मों में होते थे एक-दूसरे के खिलाफ

इसके आगे एक्ट्रेस ने लिखा, 'काम के दौरान, हम हमेशा एक-दूसरे के खिलाफ खड़े रहते थे। हमारे करैक्टर हमेशा किसी न किसी बात पर संघर्ष में फंसे रहते थे। दर्शकों के लिए यह देखना बहुत मनोरंजक होता था कि जब वह हमारे बीच कुछ समय पहले देखी गई मित्रता और स्नेह के बाद फ्रेम में मेरे साथ कैमरे का सामना करते थे तो उनमें क्या बदलाव आता था। एक बार फिर वह और मैं (राम और श्याम में) एक-दूसरे के खिलाफ खड़े थे।

राम और श्याम में मुख्य आकर्षण और सर्वाधिक प्रशंसित दृश्य फिल्म के शुरुआती भाग में गजेंद्र नामक उसके खलनायक जीजा द्वारा असहाय राम को बेरहमी से कोड़े मारना था और बाद में जब श्याम ने राम का रूप धारण कर लिया और कोड़े मारने की प्रक्रिया को कई गुना बढ़ा दिया, दर्शकों ने इसे बहुत पसंद किया।

इसके आगे उन्होंने लिखा, 'हमने जंगल में बिमल रॉय की मधुमती की शूटिंग के दौरान एक साथ रहने का आनंद लिया था, जहां लगभग सभी लोग बंगाली में बात करते थे, जबकि हम पंजाबी में दिल से बातचीत करते थे। उन्हें वे शामें बहुत पसंद थीं जो हम अलाव के चारों ओर बैठकर कविताएं पढ़ते हुए बिताते थे।

जब हम 'राम और श्याम' और 'आदमी' की शूटिंग कर रहे थे, तो मद्रास में हमने कुछ अद्भुत समय बिताया। हमने हाल ही में 'दिल दिया दर्द लिया' पूरी की थी और मद्रास में सेट पर मजाक था 'प्राण आप का पीछा ही नहीं छोड़ता'। यह मेरे साथ ठीक था और उनके साथ भी ठीक था, क्योंकि हम एक-दूसरे की कंपनी को पसंद करते थे और कलाकार के रूप में एक-दूसरे का सम्मान करते थे।

यह भी पढ़ें: Waheeda Rehman Birthday: सायरा बानो ने वहीदा रहमान को खास अंदाज में किया बर्थडे विश, शेयर किया अनोखा किस्सा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.