मुंबई। डिजिटल प्लेटफोर्म के जादू और करिश्मे से कोई भी अछूता नहीं रहा है। जाने-माने फ़िल्मकार प्रकाश झा भी अब इस प्लेटफोर्म पर एक अलग अवतार में नज़र आ रहे हैं। दरअसल, प्रकाश झा एक वेब शो 'सारे जहां से अच्छा' से एक होस्ट के रूप में एक नई भूमिका में नज़र आ रहे हैं, जिसमें वो रील लाइफ के हीरो नहीं बल्कि रियल लाइफ के हीरो की कहानी बता रहे हैं।

इस वेब सीरीज़ में प्रकाश समाज के उन असली नायकों की कहानी पेश कर रहे हैं, जिन पर शायद ही किसी की नज़र पड़ती है। ये हीरो अपने-अपने स्तर पर सामाजिक बदलाव के लिए पूरे समर्पण से जुटे हुए हैं। इस वेब शो का पहला एपिसोड जारी कर दिया गया है। पहले एपिसोड में मुंबई के एक सब्जी वाले दादा राव भिल्लोरे की कहानी है, जिनका पोता सड़क के गड्ढे के चलते मारा गया था। दादा राव भिल्लोरे ने इस हादसे के बाद एक संकल्प लिया और जुट गए सड़कों के गड्ढे भरने के काम में। वो मुंबई के अपने इलाके में साढ़े चार सौ से ज्यादा गड्ढे भर चुके हैं और इसके लिए उन्होंने किसी से मदद की गुहार नहीं लगाई। देखें उनकी पूरी कहानी इस लिंक में-

यह भी पढ़ें: पैड मैन चैलेंज को लेकर उत्साह, हाथों में सेनिटरी पैड लेकर नज़र आये ये सितारे

प्रकाश झा कहते हैं कि यह वेब शो आम लोगों के ख़ास कारनामे की कहानी है। आज़ादी के इतने साल बाद भी जहां आम लोगों का जीवन पानी, बिजली और सड़क जैसे मुद्दे पर सिमट कर रह गया है, कुछ लोग हैं जो इन से अलग कुछ कमाल का काम कर रहे हैं। 'सारे जहां से अच्छा' ऐसे ही लोगों की कहानी है। बता दें कि इस शो को प्रकाश भारद्वाज ने डायरेक्ट किया है।

Posted By: Hirendra J