Move to Jagran APP

Prakash Jha on Laal Singh Chaddha: आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा के फ्लॉप होने पर बोले प्रकाश झा, कहा- ‘बकवास फिल्म बना रहे हैं…’

Prakash Jha on Laal Singh Chaddha अपनी फिल्मों से लोगों के दिल में खास जगह बनाने वाले प्रकाश झा ने आमिर खान की फ्लॉप फिल्म लाल सिंह चड्ढा पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ये इंडस्ट्री के लिए वेक-अप कॉल है।

By Nitin YadavEdited By: Published: Sun, 04 Sep 2022 03:26 PM (IST)Updated: Sun, 04 Sep 2022 03:26 PM (IST)
Prakash Jha said on the flop of Aamir Khan film.

नई दिल्ली, जेएनएन।Prakash Jha on Laal Singh Chaddha: साल 2022 बॉलीवुड फिल्मों के लिए कुछ खास साबित नहीं हुआ है। इस साल पृथ्वीराज, बच्चन पांडे, शमशेरा और लाल सिंह चड्ढा जैसी फिल्मों ने सिल्वर स्क्रीन पर दस्तक दी लेकिन ये फिल्में रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर औंधें मुंह आ गिरी। आमिर खान ने लंबे ब्रेक के बाद लाल सिंह चड्ढा से बड़े पर्दे पर वापसी की थी और उम्मीद लगाई जा रही थी कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करेगी लेकिन ऐसा मालूम होता है कि आमिर की ये फिल्म इस साल की सबसे बड़ी फ्लॉप में से एक है।

loksabha election banner

इस फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर सोशल मीडिया पर हुआ भारी विरोध का भी खूब असर दिखा। अब बॉलीवुड के सफल निर्देशक प्रकाश झा ने लाल सिंह चड्ढा की असफलता पर प्रतिक्रिया दी है और उन्होंने इसके कंटेंट को भी कोसा है। प्रकाश झा ने सिनेस्तान से कहा, ये इंडस्ट्री के लिए वेक-अप कॉल है। उन्होंने कहा, उन्हें समझना चाहिए कि वो बकवास फिल्में बना रहे हैं। केवल पैसे, कॉरपोरेट्स और अभिनेताओं को ज्यादा फीस देकर फिल्म नहीं बनाई जा सकती। एक अच्छी कहानी लिखने की जरूरत है जो आपको समझने और एंटरटेन करने में मदद करे।

जमीन से जुड़ी कहानियों पर ध्यान देना होगा

निर्देशन ने आगे कहा, उन्हें ऐसी कहानिया बनानी चाहिए जो जड़ से जुड़ी हों। हिंदी इंडस्ट्री के लोग हिंदी में बोल रहे हैं लेकिन क्या बना रहे हैं? वो सिर्फ रीमेक पर मंथन कर रहे हैं। अगर आपके पास बताने के लिए कहानी नहीं है, तो फिल्में बनाना बंद कर दें। उन्हें कड़ी मेहनत करनी चाहिए और सोचना चाहिए की लोग इतने नाराज क्यों हो गए हैं।

पहले भी बायकॉट होती रही हैं फिल्में

उन्होंने आगे सोशल मीडिया पर फिल्मों के विरोध के बारे में कहा, ये सिर्फ इतना है कि लोग संचार के साधन के रूप में सोशल मीडिया का उपयोग कर रहे हैं। अगर दंगल, लगान बॉक्स ऑफिस पर विफल हो जाती है, तो हम समझ सकते थे कि बायकॉट के चलते विफल हुई हैं। मैं मानता हूं कि आपने काम किया है और कड़ी मेहनत की है लेकिन जब आपकी स्क्रिप्ट में ऐसा कोई कारण नहीं है, जिससे ये फिल्म हिट होती। आप ये नहीं कह सकते कि ये बायकॉट के कारण फ्लॉप हुई है।

मट्टो की साइकिल में आएंगे नजर

वहीं, बात अगर उनके वर्कफ्रंट की करें तो प्रकाश झा जल्द ही मट्टो की साइकिल में नजर आने वाले हैं। एम गनी के निर्देशन में बनी ये फिल्म 16 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.