Move to Jagran APP

56 साल की हुईं पूनम ढिल्लों, बर्थडे पार्टी की इन तस्वीरों संग जानिए कुछ और भी रोचक बातें

पूनम ने 1988 में फ़िल्म प्रोड्यूसर अशोक ठकेरिया से शादी की और कुछ सालों में ही दोनों अलग हो गए। इस दम्पति के दो बच्चे हैं।

By Hirendra JEdited By: Published: Wed, 18 Apr 2018 08:44 AM (IST)Updated: Thu, 19 Apr 2018 06:26 AM (IST)
56 साल की हुईं पूनम ढिल्लों, बर्थडे पार्टी की इन तस्वीरों संग जानिए कुछ और भी रोचक बातें
56 साल की हुईं पूनम ढिल्लों, बर्थडे पार्टी की इन तस्वीरों संग जानिए कुछ और भी रोचक बातें

मुंबई। अपने जमाने की खूबसूरत अभिनेत्री पूनम ढिल्लों का आज बर्थडे है। इस मौके पर मंगलवार देर रात एक ज़बरदस्त पार्टी हुई। पूनम के कई करीबी इस पार्टी में मौजूद थे और सबने उन्हें हैप्पी बर्थडे कहा! 80 से ज़्यादा फ़िल्मों में अपनी अभिनय क्षमता का लोहा मनवा चुकीं 56 वर्षीय पूनम ने अपने दौर के तमाम बड़े स्टार्स के साथ काम किया है।

loksabha election banner

सोनी महिवाल (1984), तेरी मेहरबानियां (1985), नाम (1986), ये वादा रहा (1982), दर्द (1981), कर्मा (1986), पत्थर के इंसान (1990), हिम्मत और मेहनत (1987), सोने पे सुहागा (1986), गिरफ्तार (1985), हिसाब खून का (1989), शिवा का इंसाफ (1985), रमैया वस्तावैया (2013) जैसी सुपरहिट फ़िल्में देने वाली पूनम सोशल सर्विस और पॉलिटिक्स में भी काफी दिलचस्पी रखती हैं। उनके बर्थडे पार्टी में आशा भोंसले विशेष रूप से पहुंची थीं!

यह भी पढ़ें: जाह्नवी कपूर की फ़िल्म ‘धड़क’ की शूटिंग पूरी, बेटियों को डिनर पर ले गए बोनी कपूर, देखें तस्वीरें

पूनम ढिल्लों का जन्म 18 अप्रैल, 1962 को उत्तर प्रदेश के कानपुर मे हुआ था। उनके पिता भारतीय वायुसेना में एयरक्राफ्ट इंजिनियर थे। पिता का ट्रांसफर होता रहता था। लेकिन, पूनम का ध्यान पढ़ाई पर ही रहा। सुंदर तो वो शुरू से ही थीं। पूनम का सपना डॉक्टर बनने का था लेकिन, किस्मत ने उन्हें पहले मिस इंडिया और बाद में एक अभिनेत्री बना दिया। आप देख सकते हैं जैकी श्रॉफ अपनी वाइफ के साथ इस पार्टी में पहुंचे!

साल 1977 में पूनम ढिल्लों ने मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और इस प्रतियोगिता में वो विनर रहीं। मिस इंडिया बनना पूनम की लाइफ का जैसे टर्निंग पॉइंट बन गया। मिस इंडिया बनने के बाद ही पूनम को लोगों ने जानना शुरु किया और उनकी खूबसूरती की प्रंशसा चारों ओर होने लगी थी। जावेद अख़्तरऔर शबाना आज़मी भी उनके बर्थडे पार्टी में पहुंचे।

16 साल की उम्र में पूनम ने मिस इंडिया का खिताब अपने नाम कर लिया था। ऐसे में उनकी खूबसूरती और अंदाज से आकर्षित होकर निर्माता-निर्देशक यश चोपड़ा ने उन्हें अपनी फ़िल्म 'त्रिशूल' में काम करने का ऑफर भी दिया, लेकिन उस वक्त पूनम ने इस फ़िल्म में काम करने से मना कर दिया था। कई दिनो तक समझाने के बाद पूनम इस फ़िल्म के लिए इस शर्त पर राजी हुईं कि वे अभिनय सिर्फ स्कूल की छुट्टियों में ही किया करेंगी। पहली फ़िल्म में ही उन्हें संजीव कुमार, शशि कपूर और अमिताभ बच्चन जैसे बड़े सितारों के साथ काम करने का मौका मिल गया और यह फ़िल्म सुपरहिट हुई और उधर पूनम के लिए बॉलीवुड के रास्ते पूरी तरह से खुल गए। बहरहाल, आप देख सकते हैं कल रात हुए पूनम के बर्थडे पार्टी में और भी कई करीबी मित्र पहुंचे!

यह भी पढ़ें: गली बॉय के लिए रेलवे प्लेटफोर्म पर शूटिंग कर रहे हैं रणवीर सिंह-आलिया भट्ट, देखें तस्वीरें

पूनम ने 1988 में फ़िल्म प्रोड्यूसर अशोक ठकेरिया से शादी की और कुछ सालों में ही दोनों अलग हो गए। इस दम्पति के दो बच्चे हैं। बेटा अनमोल ठकारिया और 21 साल की बेटी पलोमा ठकारिया जो सोशल साइट्स पर फोटो अपलोड कर सुर्खियां बटोर रही हैं। इनदिनों वो शराब मुक्ति, एड्स और परिवार नियोजन जैसे कई सामाजिक कार्यो में मुख्य रूप में हिस्सा लेकर समाज को जागरूक करने का प्रयास कर रही हैं। इस बीच पूनम ढिल्लों ने अपनी मेकअप वैन कंपनी वैनिटी की स्थापना की है जो इंडस्ट्री में कलाकारों को उनके मेकअप की सभी सुविधाएं उपलब्ध कराती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.