Move to Jagran APP

Boycott Bollywood नहीं 'पठान' को सता रहा इस बात का डर, सोशल मीडिया के जरिए फैंस से की ये अपील

Shah Rukh Khan On Pathaan Piracy पठान ना सिर्फ शाह रुख खान बल्कि इंडस्ट्री के लिए भी काफी अहम फिल्म है। इसके लिए रुझान को देखते हुए माना जा रहा है कि फिल्म अर्से से पस्त पड़े हिंदी बॉक्स ऑफिस को ताकत देगी। (फोटो- स्क्रीनशॉट)

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthPublished: Mon, 23 Jan 2023 05:57 PM (IST)Updated: Mon, 23 Jan 2023 05:57 PM (IST)
Boycott Bollywood नहीं 'पठान' को सता रहा इस बात का डर, सोशल मीडिया के जरिए फैंस से की ये अपील
Pathaan Shah Rukh Khan Fears Piracy As Film Records Huge Advance Booking.

नई दिल्ली, जेएनएन। Pathaan Shah Rukh Khan Fears Piracy Amid Huge Advance Booking reports: शाह रुख खान की फिल्म पठान 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। इस फिल्म का इंतजार सिर्फ शाह रुख के फैंस ही नहीं, बल्कि इंडस्ट्री भी बेसब्री से कर रही थी। कोरोना वायरस पैनडेमिक में पस्त हुई हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को जिस करिश्मे की शिद्दत से तलाश है, उसे पठान में देखा जा रहा है।

loksabha election banner

पहले दिन की एडवांस बुकिंग की रिपोर्ट्स से ऐसा लग भी रहा है कि पठान हिंदी फिल्मों के बॉक्स ऑफिस पर चल रही मंदी को दूर करने में मदद करेगी, मगर पठान के सामने चुनौतियां भी कम नहीं। सोशल मीडिया में बायकॉट अभियानों के साथ पायरेसी भी शाह रुख खान की फिल्म की मुश्किलें बढ़ा सकती है। 

फिल्म की रिलीज में अब दो ही दिन बाकी हैं। ऐसे में शाह रुख ने अपने फैंस और सिनेप्रेमियों से गुजारिश की है कि वो पायरेसी से लड़ने में इंडस्ट्री की मदद करें।

सोशल मीडिया के जरिए अपील

शाह रुख ने सोमवार को ट्वीट किया- जिस तरह पठान देश के लिए लड़ रहा है, आप भी हमारी इंडस्ट्री की पायरेसी के खिलाफ लड़ाई में सैनिक बन सकते हैं। 25 जनवरी को पठान को दुनियाभर में सिर्फ थिएटर्स में देखिए और पायरेसी को ना कहिए। ताकत आपके हाथों में है। इसके साथ शाह रुख पायरेसी रिपोर्ट करने के लिए यशराज फिल्म्स की ईमेल आईडी भी साझा की है।

यह भी पढ़ें: Republic Day Box Office- दीपिका की पद्मावत के नाम सबसे बड़ी ओपनिंग का रिकॉर्ड, क्या 5 साल बाद तोड़ेगा 'पठान'?

पायरेसी से फिल्म इंडस्ट्री को करोड़ों की चपत लगती है। किसी भी फिल्म के रिलीज होने के साथ ही पायरेसी करने वाली वेबसाइट्स पर इनके लिंक आ जाते हैं, जहां से यह सर्कुलेट होते हैं। पहले भी कई मेकर्स ने फिल्म की रिलीज से पहले इस तरह की अपील की हैं।

जबरदस्त है एडवांस बुकिंग

सभी फॉर्मेट्स में पठान की एडवांस बुकिंग 20 जनवरी को शुरू हुई थी। ट्रेड जानकारों के अनुसार, फिल्म के अब तक पहले दिन के लिए 3 लाख से ज्यादा टिकट बिक चुके हैं। सिंगल स्क्रीन थिएटर्स में पठान के लिए रुझान देखते हुए डिस्ट्रीब्यूटर्स और एग्जिबिटर्स की उम्मीदें परवान चढ़ गयी हैं। माना जा रहा है कि पठान इनके बिजनेस को रिवाइव करने का काम करेगी। 

चार साल बाद हो रही शाह रुख की वापसी

शाह रुख की आखिरी रिलीज फिल्म जीरो है, जो 2018 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी, मगर यह फिल्म चली नहीं और शाह रुख ने लम्बा ब्रेक ले लिया। पठान पर्दे पर उनको वापस लेकर आ रही है। सिद्धार्थ आनंद निर्देशित फिल्म में दीपिका पादुकोण फीमेल लीड रोल में हैं। वहीं, जॉन अब्राहम नेगेटिव किरदार में नजर आएंगे। सहयोगी स्टार कास्ट में डिम्पल कपाड़िया और आशुतोष राणा जैसे सक्षम कलाकार हैं। पठान में सलमान खान का टाइगर अवतार में कैमियो भी है। 

यह भी पढ़ें: Pathaan Advance Booking- रिलीज से पहले ही पठान का ताबड़तोड़ कलेक्शन, एडवांस बुकिंग से ही कमा लिए इतने करोड़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.