Move to Jagran APP

Pathaan: शाहरुख खान के साथ एक्शन फिल्म करना चाहते थे आदित्य चोपड़ा, DDLJ की कहानी सुनाने पर दिया था ये जवाब

शाहरुख खान के साथ फिल्ममेकर आदित्य चोपड़ा एक्शन फिल्म करना चाहते थे। इसके लिए आदित्य चोपड़ा ने उनसे पूछा भी था और दिल वाले दुल्हनिया से रिलेटेड एक स्क्रिप्ट शाहरुख को सुनाई थी। जिसके 3 दशक बाद शाहरुख ने आदित्य चोपड़ा को धन्यवाद दिया है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiPublished: Sat, 04 Feb 2023 07:20 PM (IST)Updated: Sat, 04 Feb 2023 07:20 PM (IST)
Pathaan: Aditya Chopra wanted to do an action film with Shah Rukh Khan, pic credit- social media

नई दिल्ली, जेएनएन। Pathaan: बॉलीवुड किंग शाहरुख खान ने खुलासा किया है कि फिल्ममेकर आदित्य चोपड़ा ने दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे (1995) से पहले उनके साथ एक एक्शन फिल्म करने की बात कही थी। शाहरुख ने कहा कि उस समय वो भी एक एक्शन फिल्म में काम करना चाहते थे लेकिन आदित्य ने 'डीडीएलजे' की स्क्रिप्ट सुनाई। शाहरुख खान ने अब 30 साल बाद 'पठान' के साथ अपना वादा पूरा करने के लिए आदित्य का शुक्रिया अदा किया है।

loksabha election banner

30 साल बाद वादा किया पूरा

हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के अनुसार, शाहरुख खान ने हाल ही में दिए अपने स्टेटमेंट में कहा, 'हम डर की शूटिंग कर रहे थे और शूटिंग के दौरान हम सभी, पाम आंटी, आदि और जूही हम रात में स्क्रैबल खेलते थे। पूरी यूनिट में से मैं आदि के काफी करीब था, क्योंकि हम एक ही उम्र के थे और हमारी समझ अच्छी थी। मुझे आदि से हमेशा से बहुत लगाव रहा है। एक दिन, आदि का जन्मदिन था, और उसने मुझसे पूछा कि क्या मैं एक फिल्म करूंगा और मैंने कहा 'मुझे ये करना अच्छा लगेगा', और फिर उन्होंने कुछ सुनाया, मुझे लगा इसमें मैं एक एक्शन हीरो बनूंगा, क्योंकि मैं डर भी कर रहा था तो मैं इसे लेकर भी एक्साइटेड हो गया था'।

ऐसी एक्शन फिल्म करना चाहते थे शाहरुख

शाहरुख ने आगे कहा, 'फिर 3-4 साल बाद उन्होंने फोन किया और कहा कि मैं एक एक्शन फिल्म सुनाने आ रहा हूं। मैं वाकई में एक एक्शन हीरो का रोल प्ले करना चाहता था, क्योंकि कोई भी मुझे उस रोल के लिए ऑफर नहीं कर रहा था। इसलिए, एक एक्शन फिल्म करना मेरा सपना था। मैं एक ऐसी एक्शन फिल्म करना चाहता था जिसमें मैं सफेद बनियान पहना हुआ हूं, मेरी बॉडी शानदार है, वहां खून है, मैं एक लड़की के साथ हूं, जिसके पास बंदूक है। फिर आदि ने आकर मुझे महबूब स्टूडियो में फिल्म की स्क्रिप्ट सुनाई, और वो फिल्म थी दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे।'

'इसमें एक्शन कहां है?' - शाहरुख

शाहरुख ने आगे कहा, 'फिल्म की स्क्रिप्ट सुनकर मैं हैरान था और मैने कहा, इसमें एक्शन कहां है? मैंने यश जी को फोन किया और उनसे पूछा कि आदि को क्या हुआ है? उन्होंने बोला है कि ये एक एक्शन फिल्म है?' तब आदि ने कहा कि हम इसे बाद में करेंगे। लेकिन, फिर हमने दिल तो पागल है की। वो भी अच्छी चली, लेकिन हमने कभी एक्शन फिल्म पर काम नहीं किया। वास्तव में, उन्होंने मुझे चार साल पहले भी एक और स्क्रिप्ट सुनाई थी। फिर आखिरी में आदि ने मुझसे कहा कि वो सिड के साथ आएंगे और पहले 15 मिनट की स्क्रिप्ट सुनाएंगे।'

आदित्य ने 30 साल बाद शाहरुख से किया वादा किया पूरा

शाहरुख ने बात बताते हुए कहा, 'वो (आदित्य) आए, स्क्रिप्ट सुनाई और चले गए। मैं अपनी मैनेजर पूजा के साथ बैठा था। मैंने उससे कहा 'आदि झूठ बोल रहा है। वो कोई एक्शन फिल्म नहीं बनाएगा'। लेकिन मैं रियल में उन्हें धन्यवाद देता हूं कि 30 साल बाद उन्होंने अपना वादा पूरा किया और फिल्म पठान को मेरे साथ बनाया। आज मराठा मंदिर में हमारी डीडीएलजे चल रही है और पठान भी। इसलिए मैं बहुत खुश हूं कि आदि ने अपना वादा निभाया। और मुझे खुशी है कि पठान के साथ मैंने आदि को साबित कर दिया है कि मैं एक्शन भी कर सकता हूं। मुझे उम्मीद है कि आदि मुझे और एक्शन फिल्मों में लेंगे।'

बता दें कि 25 जनवरी को रिलीज हुई फिल्म पठान ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है। फिल्म ने अबतक लगभग 729 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर लिया है। ये फिल्म आदित्य चोपड़ा स्पॉय यूनिवर्स की चौथी फिल्म है।

यह भी पढ़ें: BiGG Boss 16: अर्चना के इस कृत्य पर करण जौहर ने लगाई फटकार, फैंस ने बताया वर्स्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.