नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड में अब तक कई ऐसी फिल्में बनी हैं, जो लोगों के जहन में सालों तक बसी रहती हैं। फिल्म के कैरेक्टर्स और कहानी से लेकर गानों तक हर एक चीज फिल्म देखने वाले को अपना बना लेती है। ऐसी ही एक फिल्म है परदेस, सुभाष घई के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म ने आज यानी 8 अगस्त को 25 साल पूरे कर लिए। फिल्म की सिल्वर जुबली ने एक बार फिर फिल्म से जुड़ी यादें ताजा कर दी हैं।

साल 1997 में आई परदेस में सुपरस्टार शाह रुख खान, महिमा चौधरी और अपूर्वा अग्निहोत्री लीड रोल में थे। इस फिल्म ने महिमा चौधरी की किस्मत रातों- रात चमका दी थी। खूबसूरत महिमा चौधरी ने साल 1990 में मिस इंडिया का ब्यूटी पैजेंट जीता था, इसके अलावा वे मॉडलिंग भी करती थी, लेकिन पॉप्यूलैरिटी उन्हें फिल्म परदेस से मिली। इस फिल्म में महिमा ने मासूम और अपनी जड़ों से जुड़ी रहने वाली लड़की गंगा का किरदार निभाया था। फिल्म में उनके काम को इतना पसंद किया गया कि उन्हें परदेस के लिए फिल्मफेयर का बेस्ट फीमेल डेब्यू अवॉर्ड मिला।

View this post on Instagram

A post shared by @subhashghai1

फिल्म की कहानी की बात करें तो परदेस गंगा, अर्जुन (शाह रुख खान) और राजीव (अपूर्वा अग्निहोत्री) के इर्द-गिर्द घूमती है। फिल्म में अमरीश पुरी जैसे दिग्गज अभिनेता भी शामिल थे। उन्होंने परदेस में इंटरनेशनल बिजनेस टाइकून किशोरी लाल का रोल प्ले किया था, जो विदेशी कल्चर में रम चुके अपने बेटे राजीव के लिए एक हिंदुस्तानी बहू चाहता है, ताकि राजीव अपने मिट्टी की अहमियत को समझ सके और इसके लिए वो इंडिया आता है।

View this post on Instagram

A post shared by @subhashghai1

किशोरी लाल को इस दौरे पर अपने दोस्त की बेटी गंगा बहू के रुप में पसंद आ जाती है। दो अलग-अलग कल्चर से आने वाले गंगा और राजीव की दोस्ती कराने के लिए किशोरी लाल का गोद लिया हुआ बेटा अर्जुन कहानी में एंट्री करता है। हाई-फाई राजीव और सिंपल अर्जुन के बीच गंगा को अर्जुन पसंद आ जाता है और फिल्म की कहानी लव ट्रायंगल की ओर चली जाती है।

परदेस में शाह रुख खान, महिमा चौधरी, अपूर्वा अग्निहोत्री और अमरीश पुरी के अलावा आलोक नाथ, दीना पाठक, हिमानी शिवपुरी और आदित्य नारायण भी अहम भूमिकाओं में थे।  

Edited By: Vaishali Chandra