नई दिल्ली जेएनएन। Panchayat 2 actor jitendra kumar net worth: वेब सीरिज 'कोटा फैक्ट्री' में जीतू भैया बनकर हर किसी का दिल जीतने वाले अभिनेता  जितेंद्र कुमार हाल ही में 'पंचायत 2' में नजर आए। इस सीरिज में जितेंद्र कुमार ने 'अभिषेक त्रिपाठी' का किरदार निभाया है। अपनी दमदार अभिनय के साथ-साथ अपनी आम बोली और भाषा से जितेंद्र कुमार ने लाखों लोगों का दिल जीता। जितेंद्र कुमार ने अपनी मेहनत के दमपर मनोरंजन इंडस्ट्री में अपनी एक अलग जगह बनाई है। वह उन तमाम मिडिल क्लास लड़कों के लिए एक ऐसी इंस्पिरेशन है, जो आंखों में एक्टर बनने का सपना बन रहे हैं। आज हम अपने इस आर्टिकल में आपको उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बाते बताने जा रहे हैं।

राजस्थान के मिडिल क्लास परिवार में हुआ था जीतू भैया का जन्म

जीतू भैया की निजी जिंदगी की बात करें तो उनका जन्म 1 सितंबर 1990 को राजस्थान के एक मिडिल क्लास परिवार में हुआ था। उन्होंने अलवर से अपनी स्कूलिंग की, जिसके बाद उन्हें आईआईटी में खडगपुर में एडमिशन मिला, जहां उन्होंने सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की। जितेंद्र की तरह ही उनके पिता भी सिविल इंजिनियर थे और उनकी मां एक हाउसवाइफ थीं। रिपोर्ट्स की माने तो जितेंद्र के अलावा उनकी दो बहनें हैं, जिनका नाम रितु कुमार और चित्रा कुमार है।

View this post on Instagram

A post shared by Jitendra Kumar (@jitendrak1)

जितेंद्र कुमार की पढ़ाई करते हुए एक्टिंग में जागी दिलचस्पी

पंचायत 2 एक्टर जितेंद्र कुमार जब आईआईटी खड़गपुर से जब सिविल इंजीनियरिंग कर रहे थे, उसी दौरान उनका दिलचस्पी एक्टिंग की तरफ बढ़ी, जिसके बाद उन्होंने आईआईटी केजीपी(IIT KJP) में स्टेज प्ले किया और उसी दौरान उनकी मुलाकात राइटर और एग्जक्यूटिव क्रिएटिव डायरेक्टर बिस्वाप्ति सरकार से हुई, जिन्होंने उन्हें साल 2012 में TVF जॉइन करने के आमंत्रित किया और साल 2013 में जितेंद्र कुमार ने Munna Jazbaati: The Q-tiya Intern में काम किया, जो तुरंत ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और उसे 3 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिले। इसके बाद वह कई TVF वीडियो का हिस्सा बनें।

View this post on Instagram

A post shared by Jitendra Kumar (@jitendrak1)

कोटा फैक्ट्री से जीतू भैया बनकर हुए हुए घर-घर में फेमस

कोटा फैक्ट्री में जितेंद ने अपनी दमदार एक्टिंग से हर किसी का दिल जीता। इस सीरिज में उन्होंने टीचर की भूमिका निभाई थी, जिसके बाद लोग उन्हें 'जीतू भैया' कहकर ही पुकारने लगें। उनकी नैचुरल एक्टिंग से लोगों ने खुद को काफी कनेक्ट किया। कोटा फैक्ट्री के बाद उन्हें साल 2020 में एक बड़ा ब्रेक मिला, जहां उन्होंने आयुष्मान खुराना के साथ 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' में काम किया। इसके बाद उन्होंने पंचायत में काम किया, जिसमें उन्होंने अभिषेक त्रिपाठी का किरदार निभाया जोकि पंचायत सचीव था। पंचायत और पंचायत 2 में उन्हें लोगों का खूब प्यार मिला।

जितेंद्र कुमार ने पंचायत 2 के एक एपिसोड के लिए ली इतनी फीस

कोटा फैक्ट्री और पंचायत जैसी वेब सीरिज में अपनी पहचान बनाने के बाद जितेंद्र कुमार की फीस में भी काफी बढ़ोतरी हुई। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जितेंद्र कुमार ने 'पंचायत 2' के एक एपिसोड के लिए लगभग 50 हजार एपिसोड लिए। पंचायत 2 में टोटल 8 एपिसोड हैं और उन्होंने लगभग पूरी सीरिज के लिए 4 लाख रुपए लिए हैं। साल 2020 की मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जीतू भैया की नेटवर्थ टोटल 7 करोड़ रुपए है।

Edited By: Tanya Arora