Move to Jagran APP

Arjun Kapoor से यामी गौतम तक, ऑस्कर में Oppenheimer की बड़ी जीत पर सेलेब्स ने दी बधाई

96वें अकादमी पुरस्कारों में इस बार क्रिस्टोफर नोलन के निर्देशन में बनी फिल्म Oppenheimer का जलवा देखने को मिला। इस फिल्म ने एक या दो नहीं बल्कि सात ऑस्कर अवॉर्ड अपने नाम किये। साथ ही Cillian Murphy को उनका पहला अवॉर्ड भी मिला। सिलियन मर्फी को सिर्फ हॉलीवुड के लोग ही नहीं बल्कि बॉलीवुड सेलेब्स भी बधाई दे रहे हैं।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Published: Mon, 11 Mar 2024 07:35 PM (IST)Updated: Mon, 11 Mar 2024 07:35 PM (IST)
Arjun Kapoor से यामी गौतम तक, ऑस्कर में Oppenheimer की बड़ी जीत पर सेलेब्स ने दी बधाई
सेलेब्स ने दी बधाई (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। प्रतिष्ठित ऑस्कर अवॉर्ड्स के विनर्स का एलान हो चुका है। इस बार ऑस्कर में क्रिस्टोफर नोलन द्वारा निर्देशित और सिलियन मर्फी (Cillian Murphy) अभिनीत फिल्म ओपेनहाइमर का दबदबा देखने को मिला। इस मूवी को 96वें अकादमी पुरस्कारों में 11 कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया था, जिसमें से इसने 7 कैटेगरी में अवॉर्ड्स जीते।

loksabha election banner

अब सोशल मीडिया पर भी हर जगह ओपेनहाइमर की ही धूम देखने को मिल रही है। अर्जुन कपूर से लेकर यामी गौतम तक कई बॉलीवुड सेलेब्स तक ओपेनहाइमर के निर्देशक और स्टार्स को सोशल मीडिया पर बधाई दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Oscars 2024 Movies: पुअर थिंग्स से लेकर Oppenheimer तक, ओटीटी पर एंजॉय करें ये ऑस्कर विनिंग फिल्में

अर्जुन कपूर ने ऐसे किया रिएक्ट

अर्जुन कपूर ने आज 11 मार्च को अपने सोशल मीडिया हैंडल इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी शेयर की है। इस पोस्ट में लिखा था कि द ओ इन ओपेनहाइमर का मतलब ऑस्कर है। इसके साथ ही एक्टर ने कैप्शन में लिखा, 'वेल... वेल... वेल'।

यामी गौतम ने भी दी थी बधाई

इससे पहले 'आर्टिकल 370' एक्ट्रेस यामी गौतम ने भी अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर एक पोस्ट किया। इस पोस्ट में उन्होंने लिखा, 'पिछले कुछ सालों से मौजूदा नकली 'फिल्मी' पुरस्कारों में से किसी पर भी कोई विश्वास नहीं होने के कारण, मैंने उनमें भाग लेना बंद कर दिया है, लेकिन आज मैं एक असाधारण अभिनेता के लिए वास्तव में खुश महसूस कर रही हूं, जो धैर्य, लचीलापन और बहुत सारी भावनाओं का प्रतीक है। सबसे बड़े वैश्विक मंच पर उन्हें सम्मानित होते देखना हमें बताता है कि अंत में यह आपकी प्रतिभा ही है, जो किसी भी चीज से कई ऊपर है। बधाई हो Cillian Murphy'।

ओपेनहाइमर ने इन कैटेगरी में जीते अवॉर्ड्स

इस बार ऑस्कर अवॉर्ड में ओपेनहाइमर को कुल 7 अवॉर्ड्स मिले। इस फिल्म को बेस्ट पिक्चर, बेस्ट एक्टर इन लीडिंग रोल, बेस्ट डायरेक्टर, बेस्ट एक्टर इन सपोर्टिंग रोल, बेस्ट फिल्म एडिटिंग, बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग स्कोर और बेस्ट सिनेमैटोग्राफी के लिए अवॉर्ड मिला।

यह भी पढ़ें: कौन हैं दो बार ऑस्कर जीतने वाली Emma Stone? टीवी से करियर की शुरुआत कर यूं बनी एकेडमी अवॉर्ड की शान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.