नई दिल्‍ली, जेएनएन। Hollywood Film 1917 Release Date Confirm: हॉलीवुड की मोस्‍टअवेटेड वॉर बेस्‍ड एपिक फिल्‍म 1917 को भारत में रिलीज करने की डेट फाइनल हो गई है। प्रथम विश्‍वयुद्ध पर केंद्रित यह फिल्‍म ऑस्‍कर विनर डायरेक्‍टर सैम मेंडेस लेकर आ रहे हैं। हाल ही में रिलीज हुए फिल्‍म के ट्रेलर को जबरदस्‍त सराहना मिल रही है। रिलीज से पहले फिल्‍म को 8.7 की आईएमडीबी रेटिंग हासिल हो चुकी है।

रिलायंस एंटरटेनमेंट वॉर बेस्‍ड फिल्‍म 1917 को भारत में रिलीज करने की तैयारी पूरी कर चुका है और इसकी डेट भी डिक्‍लेयर कर दी गई है। फिल्‍म पूरी दुनिया में अंग्रेजी भाषा में रिलीज हो रही है। भारत में हिंदी दर्शकों के लिए इसे हिंदी में रिलीज करने की तैयारी भी चल रही है। हालांकि, अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

फिल्‍म के डायरेक्‍टर सैम मेंडेस ऑस्‍कर जीत चुके हैं। उनकी यह एपिक ड्रामा फिल्‍म रिलीज होने से पहले ही पूरी दुनिया में पॉपुलर हो चुकी है और कई अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेशन भी हासिल कर चुकी है। आईएमडीबी ने इसे 10 में से 8.7 की रेटिंग दी है। फिल्‍म में प्रथम विश्‍व युद्ध के घटनाक्रम को दिखाया गया है।

फिल्‍म में दो ऐसे जवानों की कहानी दिखाई गई है जो 1600 मासूम लोगों की जान बचाने के मिशन पर हैं। फिल्‍म में मशहूर हॉलीवुड अभिनेता बेनेडिक्‍ट कंबरबैच के अलावा जार्ज मैक्‍के, डीन चार्ल्‍स, मार्क स्‍ट्रांस समेत कई दिग्‍गज अभिनेता काम कर रहे हैं। यह फिल्‍म यूएस में इसी माह क्रिसमस के मौके पर यूनीवर्सल पिक्चर्स के जरिए रिलीज की जाएगी।

यूके में इस फिल्‍म को जनवरी 2020 में एंटरटेनमेंट वन की ओर से रिलीज किया जाएगा। वहीं, भारत में इस फिल्‍म को रिलीज करने के सभी अधिकार रिलायंस एंटरटेनमेंट के पास हैं। रिलायंस इस फिल्‍म में 17 जनवरी 2020 को रिलीज करेगा। ऑफिशियल सोर्सेज रिलीज डेट की पुष्टि कर दी है। भारतीय दर्शकों को फिल्‍म हिंदी भाषा में देखने को मिलेगी इस पर अभी संशय बरकरार है।  

Posted By: Rizwan Mohammad

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस