Move to Jagran APP

Notice to Netflix: नेटफ्लिक्स के शो में माधुरी दीक्षित के लिए इस्तेमाल हुए भद्दे शब्द, फैन ने भेजा लीगल नोटिस

माधुरी दीक्षित भारत की नामी हस्तियों में से एक हैं। धक-धक गर्ल के नाम से फेमस इस एक्ट्रेस की काफी फैन फॉलोइंग है। मगर हाल ही में एक फैन का गुस्सा फूटा जब नेटफ्लिक्स के एक शो में इस दिग्गज अभिनेत्री के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniPublished: Tue, 28 Mar 2023 12:00 AM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2023 12:02 AM (IST)
Notice to Netflix: नेटफ्लिक्स के शो में माधुरी दीक्षित के लिए इस्तेमाल हुए भद्दे शब्द, फैन ने भेजा लीगल नोटिस
Legal Notice Sent to Netflix For Using Derogatory Words for Madhuri Dixit

नई दिल्ली, जेएनएन। Notice To Netflix: ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर कई अलग जॉनर के शो दिखाए जाते हैं, जिनकी पॉपुलैरिटी यूजर्स के बीच काफी ज्यादा है। ऐसा ही एक शो है 'बिग बैंग थ्योरी। (Big Bang Theory)' नेटफ्लिक्स पर इस सीरीज को काफी पसंद किया जाता है। हाल ही में यह शो एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है, लेकिन इसकी वजह किसी सीन को पसंद किया जाना नहीं, बल्कि शो में दिखाए गए माधुरी दीक्षित का अपमान है।

loksabha election banner

नेटफ्लिक्स को भेजा लीगल नोटिस

राइटर और पॉलीटिकल एनालिस्ट मिथुन विजय कुमार ने नेटफ्लिक्स को लीगल नोटिस भेजा है। भेजे गए इस नोटिस में कुमार ने कहा कि उस एपिसोड को हटाया जाए, जिसमें माधुरी दीक्षित का अपमान दिखाया गया है। उस एपिसोड को ही उन्होंने अपमानजनक और कलंकित करने वाला बताया है। आइए जानते हैं कि आखिर पूरा मामला है क्या।

यह है पूरा मामला

शो 'बिग बैंग थ्योरी' का दूसरा सीजन शुरू हो गया है। इसके पहले ही एपिसोड (द बैड फिश पैराडाइम) में जिम पारसन्स (Jim Parsons) जो शील्डन कूपर के रोल में हैं, माधुरी दीक्षित और ऐश्वर्या राय की गलत तरह से तुलना करते हैं। शो के एक सीन में ऐश्वर्या राय और माधुरी दीक्षित की तुलना की गई है। तुलना भी ऐसी, जिसे सुनकर किसी को भी गुस्सा आ जाए।

(Photo Credit: Mithun Vijay Kumar Twitter)

माधुरी दीक्षित को लेकर कही गई यह बात

जिम पारसन्स कहते हैं ऐश्वर्या राय 'पूअर मैन की माधुरी दीक्षित' हैं। इसके जवाब में राज कुथरापल्ली का किरदार निभा रहे कुणाल नायर कहते हैं कि ऐश्वर्या राय देवी की तरह हैं, और उनकी तुलना में माधुरी दीक्षित एक वैश्या। दिग्गज अभिनेत्री माधुरी दीक्षित के बारे में इस तरह के शब्द सुनने के बाद मिथुन विजय कुमार ने नेटफ्लिक्स को नोटिस जारी किया है।

लेंगे लीगल एक्शन

मिथुन विजय कुमार ने इस तरह के एपिसोड को महिलाओं के प्रति द्वेष भावना को बढ़ाने जैसा बताया है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर नेटफ्लिक्स की तरफ से उनको जवाब नहीं दिया गया या फिर नोटिस में कही गई बातों का पालन नहीं हुआ, तो वह लीगल एक्शन लेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.