Move to Jagran APP

नोएडा की Nitanshi Goel को कैसे मिली आमिर खान की Laapataa Ladies, 16 साल की उम्र में कई हीरोइंस को देती हैं मात

आमिर खान की फिल्म लापता लेडीज (Laapataa Ladies) का निर्देशन उनकी एक्स वाइफ किरण राव ने किया है। फिल्म में 16 साल की नितांशी गोयल (Nitanshi Goel) फूल का किरदार निभाती दिखाई देंगी। नितांशी की उम्र भले ही कम है लेकिन वह पॉपुलैरिटी के मामले में बड़ी-बड़ी हीरोइनों को फेल करती हैं। सोशल मीडिया पर उनकी फैन फॉलोइंग भूमि पेडनेकर से भी ज्यादा है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Published: Tue, 13 Feb 2024 09:29 PM (IST)Updated: Wed, 14 Feb 2024 02:01 PM (IST)
आमिर खान की फिल्म लापता लेडीज में काम कर रहीं नितांशी गोयल कौन हैं। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Laapataa Ladies: लाल सिंह चड्ढा के बाद आमिर खान 'लापता लेडीज' फिल्म लेकर आ रहे हैं। हालांकि, इस फिल्म का आमिर ने निर्माण ही किया है। फिल्म की निर्देशक उनकी बेटर हाफ किरण राव हैं। 'लापता लेडीज' के जरिए किरण महिलाओं से जुड़ी एक अलग कहानी दर्शकों के सामने परोसने जा रही हैं।

loksabha election banner

इस फिल्म में मुख्य भूमिका नितांशी गोयल, प्रतिभा रांता, स्पर्श श्रीवास्तव और रवि किशन (Ravi Kishan) निभा रहे हैं। नितांशी ने एक ऐसी शादीशुदा महिला का किरदार निभाया है, जो अपने पति से बिछड़ जाती है। ट्रेलर में नितांशी की भूमिका को खूब पसंद किया गया। एक हालिया इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने बताया कि उन्हें यह फिल्म कैसे मिली।

नितांशी गोयल को कैसे मिली लापता लेडीज?

एएनआई के साथ बातचीत में नितांशी गोयल (Nitanshi Goel) ने बताया कि उन्हें आमिर खान की 'लापता लेडीज' कैसे मिली। नितांशी ने कहा- 

मेरे पास ऑडिशन के लिए तीन सीन आए थे। उस वक्त मुझे यह भी नहीं पता था कि यह आमिर सर की फिल्म है और किरण मैम डायरेक्ट कर रही हैं। मैंने सिर्फ तीन पन्ने पढ़े थे और उन तीन सींस ने ही मुझे इतना मूव कर दिया था कि मुझे बस किसी भी कीमत पर इस प्रोजेक्ट का हिस्सा बनना था। मुझे जैसे ही स्क्रिप्ट मिली, मैंने सोच लिया था कि मुझे इसके लिए जैसे भी तैयारी करनी ही करनी है।

यह भी पढ़ें- Laapataa Ladies Trailer: बीवी की अदला-बदली की रोचक कहानी 'लापता लेडीज', रिलीज हुआ Kiran Rao की मूवी का ट्रेलर

लापता लेडीज के लिए देखीं फिल्में और सीरियल्स

नितांशी ने बताया कि 'लापता लेडीज' को हासिल करने के लिए उन्होंने जी तोड़ मेहनत की और कई फिल्में और सीरियल्स देखने के साथ-साथ भोजपुरी महिलाओं को भी ऑब्जर्व किया। बकौल नितांशी-  

इसके लिए मैंने सुई धागा (अनुष्का शर्मा-वरुण धवन मूवी), बालिका वधू (सीरियल) और बहुत सारी भोजपुरी महिलाओं के वीडियोज देखे, ताकि जान सकूं कि वहां की औरतें कैसी होती हैं, क्योंकि यह 2001 की कहानी है और मैं 2007 में पैदा हुई हूं। मैंने वो एरा नहीं देखा, इसलिए मैं ऑडिशन में उस फेज को जीना चाहती थी। ताकि लगे कि मैं उन महिलाओं की कहानी बता रही हूं।

परिवार हो गया था इमोशनल

नितांशी ने कहा कि उन्होंने फिल्म के लिए बॉडी लैंग्वेज से लेकर घूंगट लगाने तक की प्रैक्टिस की। किरण राव और आमिर खान को उनका ऑडिशन इतना पसंद आया कि मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने तुरंत उनसे मिलने की इच्छा तक जताई। एक्ट्रेस ने बताया कि वह और उनकी फैमिली इस प्रोजेक्ट के हाथ लगते ही रोने लगे थे।

View this post on Instagram

A post shared by 𝐍 𝐈 𝐓 𝐀 𝐍 𝐒 𝐇 𝐈 𝐆 𝐎 𝐄 𝐋 (@nitanshigoelofficial)

आमिर खान को लेकर क्या बोलीं नितांशी

उन्होंने कहा कि उन्होंने आमिर खान की कई फिल्में देखी हैं। दंगल देखने के बाद उन्होंने ठान लिया था कि वह कभी न कभी आमिर खान के साथ काम करेंगी और आखिरकार उनका सपना सच हो गया। उन्होंने कहा कि उस वक्त उन्हें ऐसा महसूस हुआ कि उनकी दुनिया ही पलटने वाली है। आमिर खान संग मुलाकात पर एक्ट्रेस ने कहा-

वह बहुत विनम्र हैं। आप उनके साथ पांच मिनट बैठेंगे तो आपको पता चलेगा कि वह आपको कितना कुछ सिखाते हैं। वह बहुत अच्छे हैं और सभी का बहुत ध्यान रखते हैं। मेरी बहुत अच्छी जर्नी रही है।

कौन हैं नितांशी गोयल?

नितांशी सोशल मीडिया का जाना-माना चेहरा हैं। वह एक पॉपुलर इन्फ्लुएंसर हैं। उनकी उम्र मात्र 16 साल है और इंस्टाग्राम पर फैन-फॉलोइंग 10 मिलियन से ज्यादा है। वह भारत की सबसे छोटी एक्ट्रेस हैं, जिनके 10 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर फैन-फॉलोइंग के मामले में कंगना रनोट (9.8 मिलियन), भूमि पेडनेकर (9.3 मिलियन) और विद्या बालन (9.1) जैसी अभिनेत्रियों को पीछे छोड़ दिया है।

Nitanshi Goel

हिट टीवी शोज का रह चुकी हैं हिस्सा

नोएडा की रहने वाली नितांशी गोयल टीवी सीरियल्स और वेब सीरीज के साथ फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। वह अजय देवगन की फिल्म मैदान में नजर आई थीं। इसके अलावा वह 'नागार्जुन एक योद्धा', 'थपकी प्यार की', 'पेशवा बाजीराव', 'कर्मफल दाता शनि' जैसे कई सीरियल्स और 'इनसाइड एज 2' वेब सीरीज में अपनी भूमिका से दर्शकों को लुभा चुकी हैं। वह 'हम मिले थे जहां', 'तेरे जैसा' और 'नखरा' जैसे म्यूजिक वीडियोज का भी हिस्सा रह चुकी हैं।

यह भी पढ़ें- Sajni Song Out: वैलेंटाइन डे से पहले रिलीज हुआ 'लापता लेडीज' का दूसरा गाना 'सजनी', इस सिंगर ने दी गाने को आवाज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.