नई दिल्ली, जेएनएन। साल 2003 में रिलीज़ हुई डायरेक्टर राजकुमार हिरानी की फिल्म ‘मुन्नाभाई एम. बी.बी. एस’ बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त और अरशद वारसी के करियर की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक है। ये फिल्म लोगों को इतनी ज्यादा पसंद है कि इतने साल बाद भी फिल्म के सीन और डायलॉग फैंस को मुंह ज़ुबानी याद हैं।

‘मुन्नाभाई एम.बी.बी.एस’ की सफलता के बाद साल 2006 में इसका दूसरा पार्ट रिलीज़ किया गया ‘लगे रहो मुन्नाभाई’, इसे भी लोगों ने ढेर सारा प्यार दिया। अब ‘मुन्नाभई’ के फैंस को फिल्म के तीसरे पार्ट ‘मुन्नाभाई 3’ का इंतज़ार है, लेकिन फिल्म से जुड़ी जो लेटेस्ट जानकारी सामने आ रही वो बाबा के फैंस को थोड़ा निराश कर सकती है।

फिल्म के प्रोड्यूसर विधु विनोद चोपड़ा का कहना है कि उनके पास ‘मुन्नाभाई 3’ के लिए अच्छी स्क्रिप्ट नहीं है इसलिए फिलहाल फिल्म बनाने का उनका कोई इरादा नहीं है। बॉलीवुड हंगामा से बात करते हुए विधु विनोद चोपड़ा ने कहा, ‘जिस दिन हमें अच्छा आडिया मिल जाएगा, अच्छी स्क्रिप्ट मिल जाएगी तो हम ज़रूर फिल्म बनाएंगे। हम ऐसा क्यों नहीं करेंगे? हम पागल हैं लेकिन इतने पागल भी नहीं हैं, जब हमें अच्छी स्क्रिप्ट मिलेगी तभी हम फिल्म बनाने के बारे में सोचेंगे। मेरे पास अभी कोई ऐसी स्क्रिप्ट नहीं है जिसे देखकर मैं पागल हो जाऊं। हां लेकिन ये ज़रूर है कि जब हमें अच्छी स्क्रिप्ट मिल जाएगा हम स्क्रिप्ट लॉग कर देंगे और फिल्म ज़रूर बनाएंगे।’

इससे पहसे हिन्दुस्तान टाइम्स से बातचीत में अरशद वारसी ने भी कुछ ऐसा ही कहा था। एक्टर ने कहा था, ‘फिलहाल कुछ नहीं हो रहा’। एक्टर ने मज़ाक में कहा था, ‘मुझे लगता है कि आप सबको विधु विनोद चोपड़ा और राजु हिरानी के घर जाकर उन्हें फिल्म बनाने के लिए धमकाना चाहिए। मुझे नहीं लगता कि फिल्म बनने वाली है। अब काफी वक्त हो गया है। राजु हिराना अलग प्रोजेक्ट्स में बिज़ी हैं, इसलिए मुझे नहीं लगता कि इस फिल्म के कुछ होने वाला है। हालांकि ये हम सबके लिए बहुत दुख की बात है’।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021