Move to Jagran APP

Most Googled Song In 2022: पाकिस्तान के पसूरी ने मारी बाजी, श्रीवल्ली और चांद बालियां भी टॉप टेन में शामिल

Most Googled Song In 2022 सन 2022 में पाकिस्तान के पसूरी गाने ने बाजी मार ली है। इस गाने को सबसे ज्यादा गूगल किया गया है। वहीं इस लिस्ट में 2 भारतीय गाने भी है। इन गानों पर कई रील भी बने है।

By Jagran NewsEdited By: Rupesh KumarPublished: Wed, 07 Dec 2022 07:55 PM (IST)Updated: Wed, 07 Dec 2022 07:55 PM (IST)
Most Googled Song In 2022: Pasoori is most Googled song in the world in 2022

नई दिल्ली, जेएनएन। Most Googled Song In 2022: अली सेठी और शेह गिल का गाया हुआ गाना पसूरी 2022 का मोस्ट गूगल सॉन्ग बना है। खास बात यह है कि यह पूरे विश्व में सर्च में नंबर एक पर है। गूगल ईयर इन सर्च 2022 की लिस्ट जारी कर दी गई है। अब टॉप सॉन्ग की बात करें तो एशियाई गानों ने कई ग्लोबल हिट्स को पीछे छोड़ दिया है। पाकिस्तानी सिंगर अली सेठी का वायरल पसूरी गाने ने बीटीएस के बटर को पीछे छोड़ दिया है और यह इस साल का नंबर वन गूगल किया हुआ गाना बन गया है। वहीं इस लिस्ट में दो भारतीय गाने भी हैं। 

loksabha election banner

पसूरी एक पंजाबी गाना है जो कि कोक स्टूडियो के 14 वे सीजन में रिलीज हुआ था

पसूरी एक पंजाबी गाना है जो कि कोक स्टूडियो के 14 वे सीजन में रिलीज हुआ था। इस गाने पर कई लोगों ने टिक-टॉक और इंस्टाग्राम वीडियो भी बनाएं। इसके चलते यह वर्ल्ड में काफी फेमस हुआ। इस गाने ने बीटीएस के बटर को पीछे छोड़ दिया है, जबकि बटर की काफी ज्यादा लोकप्रियता भी थी। बीटीएस का डायनामाइट भी टॉप टेन की सूची में शामिल है। वहीं इमेजिन ड्रैगन के दो गाने पांचवें और छठे नंबर पर हैं। इनके नाम एनिमी और बिलीवर शामिल है।

यह भी पढ़ें: Ra Ra Rakkamma Song Bride Dance: जैक्लिन फर्नांडिज के रक्कम्मा गाने पर थिरकी दुल्हन, दूल्हे ने शर्म से झुका...

दो भारतीय गानों चांद बालियां और श्रीवल्ली को टॉप टेन में जगह मिली है

दो भारतीय गानों को टॉप टेन में जगह मिली है। इनमें आदित्य का चांद बालियां है। यह गाना तीसरे नंबर पर बना हुआ है। तेलुगु हिट पुष्पा द राइज का गाना श्रीवल्ली दसवें नंबर पर है। गूगल ने इस बात की भी जानकारी दी है कि श्रीवल्ली के हिंदी वर्जन में यह जगह बनाई है जबकि तेलुगू वर्जन को सिद श्रीराम ने गाना गाया है। इस गाने को देवी श्रीप्रसाद ने कंपोज किया था।

यह भी पढ़ें: Top Most Searched Personality List 2022: लिस्ट में बॉलीवुड से सिर्फ सुष्मिता सेन का नाम, ललित मोदी उनसे आगे

पसूरी गाने पर भारत में भी कई रील वीडियो बने हैं

पसूरी गाने पर भारत में भी कई रील वीडियो बने हैं। वहीं इस गाने को समय-समय पर कई कार्यक्रमों और पार्टियों में भी लोगों को एन्जॉय करते हुए देखा जाता है। पसूरी गाने को यूट्यूब पर भी करोड़ों की संख्या में व्यूज मिले हैं।

पूरी सूची इस प्रकार है:

1) पसूरी,

2) बटर,

3) चांद बालियां, 

4) हीट वेव्स, 

5) एनिमी, 

6) बिलीवर,

7) डायनामाइट,

8) ऐंसी बस ला विदा, 

9) एवरीबॉडी, 

10) श्रीवल्ली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.