नई दिल्ली, जेएनएन। अक्षय कुमार की फ़िल्म मिशन मंगल 15 अगस्त पर रिलीज़ हो रही है। आज फ़िल्म का ट्रेलर रिलीज़ किया जा रहा है। फ़िल्म की कहानी अंतरिक्ष में भारत के पहले मंगल यान को भेजने के मिशन पर आधारित है। इस मिशन की सफलता को पूरे देश ने सेलिब्रेट किया था, मगर इस मिशन को अंजाम देने वालों ने किन परिस्थितियों में इसे अंजाम दिया, उसकी कहानी पहली बार मिशन मंगल के ज़रिए सबके सामने आएगी।

इस फ़िल्म को लेकर अक्षय काफ़ी उत्साहित हैं। ऐसा किरदार अक्षय ने पहले कभी नहीं निभाया है। अक्षय ने सैटेलाइट लांचिंग की तर्ज़र पर बताया है कि फ़िल्म का ट्रेलर कितने बजे आएगा। अक्षय ने लिखा- सब ठीक है। मिशन मंगल का ट्रेलर 1.30 बजे लांच किया जाएगा। मैं दोहराता हूं, सब ठीक है मिशन मंगल का ट्रेलर 1.30 बजे आएगा। 

मिशन मंगल को जगन शक्ति ने डायरेक्ट किया है। फ़िल्म में अक्षय के साथ तापसी पन्नू, सोनाक्षी सिन्हा, विद्या बालन, कीर्ति कुल्हरी, नित्या मेनन और शरमन जोशी मुख्य भूमिकाओं में नज़र आने वाले हैं। अक्षय इस फ़िल्म को लेकर काफ़ी इमोशनल भी हैं। उन्होंने फ़िल्म का पहला पोस्टर आने से पहले ट्विटर पर बताया था कि उन्होंने इस फ़िल्म में काम क्यों किया। अक्षय ने कहा था कि वो चाहते थे कि उनकी बेटी और उसकी उम्र के बच्चे देश के इस एचीवमेंट से वाकिफ़ हों, ताकि उन्हें प्रेरणा मिले।

अक्षय की इस साल मिशन मंगल दूसरी फ़िल्म है। इससे पहले वो केसरी में नज़र आ चुके हैं, जो इतिहास प्रसिद्ध सारागढ़ी की लड़ाई पर आधारित फ़िल्म थी। अक्षय ने इसमें सिख रेजीमेंट के हवलदार ईश्वर सिंह का रोल निभाया था। फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर कामयाब रही। 

Posted By: Manoj Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप