Move to Jagran APP

Rasika Dugal ओटीटी पर महिलाओं के बढ़ते दबदबे से हैं खुश, कहा- पहले सिर्फ बात होती थी अब काम होता है

Rasika Dugal says earlier women centric content was just to check box of feminism दिल्ली क्राइम और मिर्जापुर जैसे वेब सीरीज में दमदार रोल निभा चुकी रसिका दुग्गल ओटीटी पर महिलाओं को लेकर लिखे जा रहे कॉन्टेंट से बेहद खुश है।

By Vaishali ChandraEdited By: Published: Fri, 02 Sep 2022 11:12 PM (IST)Updated: Fri, 02 Sep 2022 11:12 PM (IST)
Rasika Dugal says earlier women centric content was just to check box of feminism, Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। 'दिल्ली क्राइम' और 'मिर्जापुर' जैसे शो के साथ डिजिटल स्पेस में महिला शक्ति को केंद्र में रखकर जिस तरह का कॉन्टेंट आज के समय में लिखा जा रहा है उससे अभिनेत्री रसिका दुग्गल काफी खुश हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि पहले जो भी महिला केंद्रित फिल्में बनती थी वे सिर्फ नाम के लिए होती थी और बस नारीवादी के बॉक्स को टिक कर दिया जाता था।

loksabha election banner

रसिका दुग्गल ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस के साथ बातचीत में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर महिलाओं के लीड करने और उन्हें ध्यान में रखते हुआ कॉन्टेंट लिखे जाने पर अपनी राय दी और बताया कि वे इस बदलाव को लेकर कैसा महसूस करती हैं। एक्ट्रेस ने कहा, "महिलाओं के बारे में जिस तरह का कॉन्टेंट लिखा जा रहा है, उससे मैं बहुत खुश हूं। कुछ साल पहले मुझे लगता था कि लोग 'महिला केंद्रित' फिल्मों के बारे में बहुत सारी बातें कर रहे हैं लेकिन, मैं हमेशा किसी न किसी स्तर पर महसूस करती हूं, हर चीज को लेकर नहीं, लेकिन कुछ प्रोजेक्ट्स के साथ मुझे लगता है कि यह सिर्फ बातें थी... सिर्फ फेनिजम के एक बॉक्स को चेक करने के लिए उनका (निर्माता) सोचना था कि चलो इसे करते हैं।"

View this post on Instagram

A post shared by Rasika (@rasikadugal)

एक्ट्रेस ने आगे कहा, "स्क्रिप्ट में ज्यादा कोई बारीकियां नहीं होती है, रियल में यह पता लगाने की कोशिश नहीं की जाती कि महिला क्या कर रही है, लेकिन मुझे लगता है कि यह अब बदल गया है। मुझे लगता है कि अब महिलाओं के बारे में लिखे गए किरदार दमदार होते हैं... 'दिल्ली क्राइम' इसका एक बहुत अच्छा उदाहरण है।"

View this post on Instagram

A post shared by Rasika (@rasikadugal)

रसिका दुग्गल के वर्कफ्रंट की बात करें तो वे हाल ही में रिलीज हुई वेब सीरीज 'दिल्ली क्राइम' सीजन 2 में नजर आ रही हैं। रसिका जल्द 'मिर्जापुर' के तीसरे सीजन में भी दिखाई देंगी, जहां वह खूंखार गैंगस्टर कालीन भइया की पत्नी बीना त्रिपाठी की भूमिका को फिर से निभाएंगी। एक्ट्रेस ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 2007 में आई फिल्म 'अनवर' से की थी।

View this post on Instagram

A post shared by Rasika (@rasikadugal)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.