Move to Jagran APP

Sirf Ek Bandaa Kaafi Hai: आसाराम बापू ट्रस्ट ने भेजा लीगल नोटिस, मनोज बाजपेयी की फिल्म पर रोक लगाने की मांग

Sirf Ek Bandaa Kaafi Hai Legal Notice मनोज बाजपेयी इस फिल्म में वकील पीएस सोलंकी के किरदार में हैं जिन्होंने नाबालिग बच्ची को इंसाफ दिलवाने के लिए अदालत में लड़ाई लड़ी। फिल्म का निर्देशन अपूर्व सिंह कार्की ने किया है।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthPublished: Tue, 09 May 2023 06:01 PM (IST)Updated: Tue, 09 May 2023 06:15 PM (IST)
Sirf Ek Bandaa Kaafi Hai: आसाराम बापू ट्रस्ट ने भेजा लीगल नोटिस, मनोज बाजपेयी की फिल्म पर रोक लगाने की मांग
Manoj Bajpayee Film Sirf Ek Bandaa Kaafi Hai Slapped Legal Notice. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। सोमवार को मनोज बाजपेयी की फिल्म सिर्फ एक बंदा काफी है का ट्रेलर रिलीज किया गया और आज मंगलवार को फिल्म के निर्माताओं को कानूनी नोटिस भेजा गया है। यह नोटिस संत श्री आसाराम जी चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से भेजा गया है, जिसमें सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय और सेंसर बोर्ड से फिल्म की रिलीज रोकने की मांग की गयी है।

loksabha election banner

पीसी सोलंकी के किरदार में मनोज बाजपेयी

अपूर्व सिंह कार्की निर्देशित सिर्फ एक बंदा काफी है में मनोज बाजपेयी, पीसी सोलंकी के किरदार में हैं, जिन्होंने एक नाबालिग लड़की को इंसाफ दिलवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट तक लम्बी कानूनी लड़ाई लड़ी थी।

फिल्म के ट्रेलर में दिखाया गया है कि एक आध्यात्मिक गुरु पर बच्ची के साथ दुष्कर्म का आरोप लगता है और POCSO कानून के तहत उनकी गिरफ्तारी होती है। वकील बने मनोज अदालत में बच्ची के लिए लड़ते हैं और इस प्रक्रिया में उन्हें काफी कुछ झेलना पड़ता है। यह फिल्म 23 मई को जी5 पर स्ट्रीमिंग के लिए तैयार है।

View this post on Instagram

A post shared by ZEE5 (@zee5)

नाराज हो सकते हैं आसाराम बापू के भक्त- नोटिस

अधिवक्ता सत्य प्रकाश शर्मा की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है कि उनके लिए (आसाराम) रावण और दुष्कर्मी जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया गया है, जो उनके धार्मिक चरित्र का अपमान है। फिल्म की रिलीज से मेरे क्लाइंट की देश और विदेश में छवि धूमिल होगी, जिससे फॉलोअर्स और समर्थक नाराज हो सकते हैं और कानून व्यवस्था की समस्या खड़ी हो सकती है।

नोटिस में कहा गया है कि राजस्थान हाई कोर्ट में सजा के खिलाफ अपील लम्बित है और फिल्म से मेरे क्लाइंट की निजता पर असर पड़ सकता है। बता दें, आसाराम बापू दुष्कर्म के मामले में जोधपुर जेल में उम्र कैद की सजा काट रहे हैं।

सह निर्माता आसिफ शेख ने नोटिस की पुष्टि करते हुए कहा कि हमारी लीगल टीम इसका जवाब देगी। हमने एडवोकेट पीसी सोलंकी की बायोपिक के राइट्स हासिल किये हैं। यह उन्हीं की बायोपिक फिल्म है। नोटिस की कॉपी निर्माता विनोद भानुशाली, मनोज बाजपेयी, जी स्टूडियोज, निर्देशक अपूर्व सिंह कार्की को भी भेजी गयी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.