मुंबई ब्यूरो, जेएनएन। Malaika Arora Reveals Unknown Facts About Her Marriage And Divorce With Arbaaz Khan: सिनेमा जगत के बहुत कम ही कम सितारे अपनी व्यक्तिगत जिंदगी के बारे में सार्वजनिक तौर पर बात करना पसंद करते हैं। इनमें से एक हैं मलाइका अरोड़ा। एक्ट्रेस का चैट शो मूविंग विद मलाइका हाल ही में डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर शुरू हुआ है, जहां मलाइका अपनी पर्सनल लाइफ के तल्ख और खूबसूरत अनुभव दोनों पर बात करते हुए नजर आ रही हैं। शो के पहले एपिसोड में उन्होंने अपनी शादी और तलाक पर बात की। 

अरबाज की बताई खूबियां

मलाइका अरोड़ा ने साल 1998 में अभिनेता अरबाज खान के साथ शादी की थी। करीब 18 वर्षों तक साथ रहने के बाद दोनों साल 2016 में अलग हो गए और साल 2017 में तलाक ले लिया। इस शो में उन्होंने अपनी दोस्त और कोरियोग्राफर फराह खान से बातचीत में कहा, ‘आप विश्वास करो या नहीं, प्रपोज मैंने किया था, अरबाज ने नहीं। मैंने उनसे कहा था कि मैं शादी करना चाहती हूं क्या आप तैयार हो? उन्होंने बहुत विनम्रता के साथ मुझसे कहा कि दिन (शादी की) और जगह आप ही तय कर लो।’ इसके आगे मलाइका ने कहा, 'मुझे लगता है कि आज भी मैं जो कुछ भी हूं उसमें ज्यादातर चीजें उनकी (अरबाज) वजह से ही हैं, क्योंकि उन्होंने मुझे वह बनने दिया, जो मैं हूं। हम अलग हो गए।'

View this post on Instagram

A post shared by Malaika Arora (@malaikaaroraofficial)

अलग होने की बताई वजह

एक्ट्रेस ने आगे कहा, 'शादी के समय हम दोनों की उम्र बहुत कम थी। उसके बाद मैं भी बदली, जिंदगी में मैं अलग चीजें करना चाहती थी। मेरी जिंदगी में कुछ चीजें गायब लग रही थी, इसके लिए मुझे आगे बढ़ने की जरूरत थी। मुझे लगा कि मैं वह चीजें सिर्फ खुद को कुछ बंधनों से मुक्त करने के बाद ही कर सकती हूं। आज हम बेहतर इंसान हैं, एक दूसरे को प्यार और सम्मान करते हैं। हमारा एक बच्चा है, जो चीज कभी नहीं बदलने वाली है।’ इस दौरान मलाइका भावुक भी हो गईं। 

Edited By: Vaishali Chandra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट