Move to Jagran APP

Mahabharat के एक्टर शरत सक्सेना का खुलासा, बेहतरीन फिटनेस के कारण नहीं मिलते थे ढंग के किरदार

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शरत सक्सेना के साल 2018 के एक इंटरव्यू की छोटी सी क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। शरत बता रहे हैं कि वह बॉलीवुड में 30 साल से टाइपकास्ट हो रहे थे और ऐसा इसलिए हो रहा था क्योंकि वो फिट दिखते थे।

By Nitin YadavEdited By: Published: Sun, 03 Jan 2021 01:08 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jan 2021 10:15 AM (IST)
Mahabharat के एक्टर शरत सक्सेना का खुलासा, बेहतरीन फिटनेस के कारण नहीं मिलते थे ढंग के किरदार
Screen short taken from interview video source twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शरत सक्सेना के साल 2018 के एक इंटरव्यू की छोटी सी क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। बता दें कि अभिनेता ने इंटरव्यू सिने एंड टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन को दिया था। वीडियो में शरत बता रहे हैं कि वह बॉलीवुड में 30 साल से टाइपकास्ट हो रहे थे और ऐसा इसलिए हो रहा था, क्योंकि वो फिट दिखते थे।

loksabha election banner

इंटरव्यू में अजय भार्गव से बात करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी फिट बॉडी और गठे हुए शरीर के कारण, किसी भी निर्देशक ने उन्हें कभी अभिनेता नहीं माना। उन्होंने हमेशा एक फाइटर या जूनियर आर्टिस्ट की भूमिका दी। शरत ने बताया कि उन दिनों हमारे देश में जिनके पास अच्छी बॉडी थी या कोई व्यक्ति जो बॉडी बिल्डर की तरह दिखता था, उस व्यक्ति को इसी तरह के रोल दिए जाते थे और उन्हें हीरो बनने योग्य नहीं माना जाता था।

वहीं उन्होंने इंटरव्यू में कहा कि मेरे पिता इलाहाबाद विश्वविद्यालय में एथलीट हुआ करते थे। हम उससे प्रेरित हुए और अपने शरीर पर काम किया। दुर्भाग्य से जब मैं मुंबई आया तो मैं काफी फिट था और जब प्रोड्यूसर्स और डायरेक्टर्स मुझे देखते थे, तो उन्होंने कभी अभिनेता नहीं देखा, बल्कि केवल एक फाइटर और एक जूनियर कलाकार ही देखा। इसलिए 30 सालों तक मैं केवल जूनियर कलाकारों का काम किया, जब अभिनय की बात आई, तो मुझे, यस बॉस, नो बॉस, मुझे माफ कर दीजिए बॉस जैसे डायलॉग ही बोलने को मिले।

आपको बता दें कि शरत इंजीनियर थे लेकिन अभिनेता बनना चाहते थे। उन्होंने अपने करियर के शुरुआती दिनों में इंडस्ट्री में खलनायक के गुर्गे के रूप में दर्जनों फिल्मों में काम किया। उन्होंने महाभारत में कीचक का किरदार निभाया है। लेकिन बाद में उन्होंने साथिया, बागबान, फिर हेराफेरी जैसी फिल्मों में अभिनय भी किया। वहीं सोशल मीडिया पर लोगों को शरत का ये इंटरव्यू इंडस्ट्री में उनके संघर्षों से वाकिफ करा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.