विनय दलवी (मिड-डे), मुंबई। मुंबई पुलिस ने जॉन अब्राहम की फिल्म 'मद्रास कैफे' में काम कर चुकी अभिनेत्री लीना पॉल (26) को मंगलवार सुबह गिरफ्तार किया है। लीना पर लिव-इन पार्टनर शेखर चंद्रशेखर के साथ मिलकर एक हजार लोगों से करीब दस करोड़ रुपये ठगने का आरोप है। वहीं, आइटम गर्ल राखी सावंत को भी लीना पॉल अपना शिकार बना चुकी है।

पुलिस ने उसके पास से 117 विदेशी घड़ियां, नौ महंगी कारें और एक स्पोट्र्स बाइक बरामद की है। लीना के अलावा मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने चंद्रशेखर (25) आदिल जयपुरी (24), अख्तर जयपुरी (55), सलमान रिजवी (28) व नासिर जयपुरी को भी गिरफ्तार किया है।

ईओडब्ल्यू के संयुक्त पुलिस आयुक्त धनंजय कमलाकर ने बताया, चंद्रशेखर और लीना की गोरेगांव में 'लायन ओक इंडिया' नामक एक कंपनी थी। वे लकी नंबर 05, स्पेशल हार्वेस्ट वीक, सुपर हार्वेस्ट प्लस व वीकली न्यू ईयर बोनांजा जैसी फर्जी स्कीमों में रुपये लगाने के बहाने लोगों से धन ऐंठते थे। वे लोगों से तीन महीने में उनका धन तिगुना करने का वादा तथा प्रतिमाह 20 फीसद की वापसी का दावा करते थे। लीना कंपनी की स्कीमों में निवेशकों को धन लगाने को प्रोत्साहित करती थी। दोनों सिर्फ नकद में धन लेते थे।

कमलाकर के अनुसार, उनके पास इस तरह की कंपनी चलाने की कोई अनुमति नहीं थी। हालांकि अब तक वे 1,000 लोगों से करीब दस करोड़ रुपये ठग चुके हैं। तमिलनाडु में केनरा बैंक से 19 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में चेन्नई पुलिस पहले भी दोनों को गिरफ्तार कर चुकी है।

केरल में जन्मीं लीना ने दक्षिण की कई फिल्मों में काम किया है। वह मलयालम फिल्मों के प्रसिद्ध अभिनेता मोहनलाल के साथ उनकी फिल्म 'रेड चिलीज' में भी काम कर चुकी है। फिल्मों से पहले वह मॉडलिंग करती थी।

राखी सावंत भी बनीं शिकार
आइटम गर्ल राखी सावंत को भी लीना पॉल अपना शिकार बना चुकी है। राखी ने बताया कि मुझे नहीं पता था कि वे गिरफ्तार किए गए हैं। मैंने भी उनकी कंपनी में करीब 2.5 करोड़ रुपये निवेश कर रखे थे। कंपनी में निवेश के लिए वे समय-समय पर मुझसे संपर्क करते थे। यह खबर मेरे लिए बड़ा झटका है। भगवान से मनाऊंगी कि मेरा पैसा मुझे मिल जाए।

पढ़ेंः सनी लियोन के बारे में क्या बोल गईं राखी सावंत

Posted By: Sachin k