Move to Jagran APP

Madhuri Dixit Affairs: धक-धक गर्ल ने इन एक्टर्स के दिलों पर गिराई थी बिजली, एक के साथ तो चली थी शादी की बात, फिर अचानक आया ये मोड़

Madhuri Dixit Affairs 90 के दशक की जानी मानी अदाकारा रहीं माधुरी दीक्षित ने फिल्मों में अपनी अदाकारी और डांस से सिर्फ फैंस के नहीं बल्कि कई एक्टर्स के दिलों पर भी बिजलियां गिराई। इनमें से तो कुछ के साथ उनकी शादी के चर्चें भी रहें।

By Vaishali ChandraEdited By: Published: Wed, 06 Jul 2022 07:30 AM (IST)Updated: Wed, 06 Jul 2022 07:50 AM (IST)
Dhak- dhak girl Madhuri Dixit rumored affairs

नई दिल्ली, जेएनएन। माधुरी दीक्षित 90 के दशक की सबसे सफल एक्ट्रेस थीं। उस दौर में बॉलीवुड में उनके नाम का डंका बजता था। हर एक्टर, डायरेक्टर उनके साथ काम करने की तमन्ना रखता था। सिर्फ एक्टिंग ही नहीं धक-धक गर्ल अपने डांस से भी लोगों का दिल धड़का देती थीं। तेजाब, खलनायक, दिल तो पागल है जैसी कई फिल्मों में माधुरी ने अपना बेहतरीन डांस दिखाया। फिल्मों के अलावा एक्ट्रेस के अफेयर्स ने भी उन्हें खूब चर्चा दिलाई। माधुरी का नाम कई शादीशुदा एक्टर के साथ भी जुड़ा और उनपर घर तोड़ने के भी इल्जाम लगें। एक्ट्रेस के कुछ ऐसे ही चर्चित रिश्तों के बार में आज हम बात करेंगे,

loksabha election banner

View this post on Instagram

A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene)

संजय दत्त

संजय दत्त और माधुरी दीक्षित 90 के दशक की हिट जोड़ी थे। दोनों ने साथ में कई फिल्में की थीं। साथ काम करते-करते पहले से शादीशुदा संजय अपना दिल माधुरी पर हार बैठें। दोनों के बीच काफी तगड़ी केमिस्ट्री थी, यहां तक कि दोनों के शादी की भी खबरें जोरो पर थीं, लेकिन मुंबई बम ब्लास्ट केस में नाम आने के बाद माधुरी ने संजय दत्त से मुंह फेर लिया और अपने सारे रिश्तें उनसे खत्म कर लिए।

View this post on Instagram

A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene)

अनिल कपूर

संजय दत्त के अलावा माधुरी की जोड़ी अनिल कपूर के साथ भी खूब पसंद की जाती थी। खबरों की माने तो दोनों की सिर्फ ऑनस्क्रीन ही नहीं बल्कि ऑफ स्क्रीन केमिस्ट्री भी काफी अच्छी थी। अनिल और माधुरी ने लगभग 18 फिल्में साथ में की थी। गुमनामी में जी रही माधुरी को पहली बार फेम अनिल कपूर के साथ वाली फिल्म तेजाब के गाने एक,दो, तीन से ही मिली थी। फिल्म में दोनों की जोड़ी भी लोगों को खूब पसंद आई थी। अफवाहें चाहे कितनी भी उड़ी हो, लेकिन दोनों ने मीडिया में कभी भी अपने अफेयर की बात नहीं कबूली।

View this post on Instagram

A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene)

अजय जडेजा

माधुरी की लाइफ में आने वालों की लिस्ट में क्रिकेटर अजय जडेजा का भी नाम शामिल हैं। दोनों एक एड शूट के दौरान मिले थे। उस वक्त दोनों का करियर पीक पर था। दोनों की डेटिंग की खबरों के बीच अजय का नाम 1999 में मैच फिक्सिंग में आ गया। एक तरफ क्रिकेटर का करियर खत्म हुआ तो वहीं, दूसरी ओर माधुरी ने भी उनसे मुंह मोड़ लिया।

View this post on Instagram

A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene)

श्रीराम नेने

साल 1999 में माधुरी अपने एक रिश्तेदार से मिलने अमेरिका गईं और वहां एक पार्टी के दौरान उनकी मुलाकात डॉक्टर श्री राम नेने से हो गई। दोनों ने कुछ महीनों की डेटिंग में ही एक-दूसरे को हमसफर बनाने का फैसला कर लिया। वापस लौटकर माधुरी ने पहले अपने सारे प्रोजेक्ट खत्म किए और फिर अपने फैंस समेत पूर इंडस्ट्री को हैरान करते हुए अचानक शादी कर ली। शादी के बाद वे फिल्मी दुनिया छोड़ अमेरिका चली गईं और अपनी घर गृहस्थी में बिजी हो गईं।

View this post on Instagram

A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene)

दोनों बेटों के बड़े होने के बाद माधुरी एक बार फिर भारत वापस लौटीं हैं और अपना फिल्मी करियर शुरू किया। अब वे अपनी पूरे फैमिली के साथ मुंबई में ही बस गई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.