Move to Jagran APP

तस्वीरों में देखिये रणवीर सिंह कैसे बने पद्मावत के खूंखार अलाउद्दीन खिलज़ी

आने वाले समय में उनका काम अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर स्टारर 102 नॉट आउट में दिखेगा, जिसमें बिग बी और ऋषि कपूर को मेक अप और प्रोस्थेटिक्स के जरिये बूढ़ा बनाया गया है।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Fri, 02 Feb 2018 04:02 PM (IST)Updated: Sun, 18 Feb 2018 12:04 PM (IST)
तस्वीरों में देखिये रणवीर सिंह कैसे बने पद्मावत के खूंखार अलाउद्दीन खिलज़ी
तस्वीरों में देखिये रणवीर सिंह कैसे बने पद्मावत के खूंखार अलाउद्दीन खिलज़ी

मुंबई। संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत भले ही रानी पद्मिनी की कहानी के चलते दीपिका पादुकोण पर केंद्रित थी लेकिन इस फिल्म में अपने अलाउद्दीन खिलज़ी के बेहद क्रूर किरदार को निभा कर रणवीर सिंह ने ख़ूब वाहवाही पाई। रणवीर सिंह को करीब एक साल तक अपने इस रोल के लिए कड़ी मशक्कत करने के साथ ख़ूब सारी तैयारी भी करनी पड़ी, जिसमें उनका लुक भी शामिल था।

loksabha election banner

रणवीर को अलाउद्दीन खिलज़ी के रोल के लिए नेशनल अवॉर्ड विनर मेकअप, हेयर एंड प्रोस्थेटिक डिज़ाइनर प्रीतिशील सिंह ने तैयार किया था। उनके लिए ये काम बेहद चुनौती भरा रहा। भंसाली को वैसे ही हार्ड टास्क मास्टर कहा जाता है और ऐसे में जब प्रीतिशील को ये ज़िम्मा दिया गया तो उन्होंने ने भी इसे बड़ी ही शिद्दत से निभाया।

प्रीतिशील ने इस फिल्म के लिए शाहिद कपूर और दीपिका को भी मेक अप किया। वो कहती हैं कि भंसाली सर के साथ काम करते वक्त आपको अपनी मेहनत से कुछ ज़्यादा ही काम करना पड़ता है।

प्रीतिशील ने किरदारों के लुक के लिए काफ़ी स्टडी की और फिर पूरी तैयारी के साथ भंसाली के पास जाने पर उन्होंने काम को सराहा भी। प्रीतिशील ने इससे पहले भंसाली के साथ बाजीराव मस्तानी में भी काम किया था। वो माँम, शिवाय, रंगून, हाउसफुल 3, और फाइंडिंग फेनी सहित कई फिल्मों में कलाकारों का रूप-रंग बदल चुकी हैं।

फिल्म नानक शाह फ़कीर के लिए प्रीतिशील को बेस्ट मेकअप का राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला था। आने वाले समय में उनका काम अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर स्टारर 102 नॉट आउट में दिखेगा, जिसमें बिग बी ऋषि को मेक अप और प्रोस्थेटिक्स के जरिये बूढ़ा बनाया गया है।

 

इसके अलावा उन्होंने हर्षवर्धन कपूर की भावेश जोशी, सनी देओल के बेटे करण की पल पल दिल है पास और नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी की शिव सेना प्रमुख बाल ठाकरे के जीवन पर बन रही फिल्मों में भी सेवाएं दी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.