Move to Jagran APP

जेम्स कैमरून का दावा, Leonardo DiCaprio टाइटैनिक में नहीं करना चाहते थे काम, उन्हें फिल्म लगी थी बोरिंग

Leonardo DiCaprio Titanic फिल्म टाइटैनिक के निर्देशक जेम्स कैमरुन ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया है कि फिल्म के मुख्य कलाकार लियोनार्डो डिकैप्रियो फिल्म में काम नहीं करना चाहते थे। इसके पीछे की वजह का भी उन्होंने खुलासा किया है।

By Rupesh KumarEdited By: Rupesh KumarPublished: Fri, 13 Jan 2023 05:30 PM (IST)Updated: Fri, 13 Jan 2023 05:30 PM (IST)
जेम्स कैमरून का दावा, Leonardo DiCaprio टाइटैनिक में नहीं करना चाहते थे काम, उन्हें फिल्म लगी थी बोरिंग
Leonardo DiCaprio Titanic: जेम्स कैमरुन की फिल्म टाइटैनिक फिल्म सुपरहिट थी।

नई दिल्ली, जेएनएन। Leonardo DiCaprio Titanic: अवतार 2 के निर्देशक जेम्स कैमरून ने खुलासा किया है कि टाइटैनिक फिल्म के अभिनेता लियोनार्डो डिकैप्रियो फिल्म में काम नहीं करना चाहते थे। टाइटैनिक आज से 25 वर्ष पहले रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन जेम्स कैमरून ने किया था और यह फिल्म दो बिलियन डॉलर के क्लब में शामिल होने वाली पहली फिल्म बनी थी लेकिन सबसे दिलचस्प बात यह है कि फिल्म के मुख्य कलाकार लियोनार्डो डिकैप्रियो को फिल्म की कहानी बोरिंग लगी थी और वे इस फिल्म में काम नहीं करना चाहते थे।

loksabha election banner

टाइटैनिक में लियोनार्डो डिकैप्रियो के अलावा केट विंसलेट की अहम भूमिका थी 

फिल्म टाइटैनिक में लियोनार्डो डिकैप्रियो के अलावा केट विंसलेट की अहम भूमिका थी। जेम्स कैमरून की फिल्म ने न सिर्फ कमाई के मामले में इतिहास रचा था बल्कि फिल्म के दोनों मुख्य कलाकारों लियोनार्डो डिकैप्रियो और केट विंसलेट की जिंदगी भी बदल कर रख दी थी। यह अपने समय की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी।

यह भी पढ़ें: Deepika Padukone की तरह नजर आने वाली लड़की ने 'बेशरम रंग' पर किया डांस, ट्रोल ने कहा- खाते पीते घर की दीपिका

टाइटैनिक फिल्म ने 11 ऑस्कर पुरस्कार जीते थे

टाइटैनिक फिल्म 1997 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने 11 ऑस्कर पुरस्कार जीते थे। वहीं इसे 13 नॉमिनेशन मिले थे। इसमें बेस्ट पिक्चर और बेस्ट डायरेक्टर जैसे नाम शामिल है। वहीं इस फिल्म को पूरी दुनिया में काफी पसंद किया गया था। इस फिल्म को लेकर दर्शक भी अचंभित थे। 

यह भी पढ़ें: Randeep Hooda Injured: रणदीप हुड्डा घुड़सवारी करते समय हुए बेहोश, गिरने से गंभीर रूप से हुए घायल

'मुझे उनका हाथ मरोड़ना पड़ा ताकि वह फिल्म करें'

अब 80वें गोल्डन ग्लोब सेरेमनी के पहले पीपल मैगजीन को दिए इंटरव्यू में डायरेक्टर जेम्स कैमरून ने खुलासा किया। वे कहते है, 'लियोनार्दो डिकैप्रियो इस फिल्म में काम करने के लिए तैयार नहीं थे। वह मुख्य भूमिका नहीं निभाना चाहता था। मुझे उनका हाथ मरोड़ना पड़ा ताकि वह फिल्म करें। वह फिल्म करना ही नहीं चाहते थे। उन्हें यह फिल्म बोरिंग लग रही थी। उन्होंने तभी स्वीकार किया, जब मैंने उन्हें मनाया। मेरे लिए यह बहुत कठिन काम था। हालांकि, मुझे उनकी प्रतिभा पर कभी कोई शक नहीं था।' गौरतलब है कि अवतार द वे ऑफ वाटर भी ऑस्कर के लिए नॉमिनेटेड है। उन्हें इस फिल्म से भी काफी अपेक्षाएं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.