Move to Jagran APP

लता मंगेशकर ने लॉकडाउन खोलने पर कहा- '...ये मतलब नहीं है कोरोना वायरस चला गया है'

Lata Manheshkar On Lockdown लता मंगेश्कर ने ट्वविटर के जरिए लोगों से अपील की है कि वो सरकार की गाइडलाइंस का पूरा ख्याल रखें।

By Mohit PareekEdited By: Published: Sat, 13 Jun 2020 09:47 AM (IST)Updated: Sat, 13 Jun 2020 09:47 AM (IST)
लता मंगेशकर ने लॉकडाउन खोलने पर कहा- '...ये मतलब नहीं है कोरोना वायरस चला गया है'

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत में लंबे लॉकडाउन के बाद लोगों को डील दी गई है और घूमने या दुकानें खोलने की इजाजत मिली है। हालांकि, देश के कई स्थानों से ऐसी तस्वीरें भी सामने आ रही हैं, जो कि डराने वाली है। दरअसल, इन तस्वीरों में लापरवाह होकर घूमने नज़र आ रहे हैं और सरकार की ओर से जारी की गई गाइडलाइन का अच्छे से पालन नहीं कर रहे हैं। ऐसें में सोशल मीडिया पर लोग इनकी आलोचना कर रहे हैं और ध्यान रखने के लिए कह रहे हैं।

loksabha election banner

इसी बीच, मशूहर गायिका लता मंगेशकर ने भी ट्विटर पर लोगों से अपील की है कि वो सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का फॉलो करें। साथ ही उनका कहना है कि लॉकडाउन खुलने का बिल्कुल ये मतलब नहीं है कोरोना वायरस चला गया है, ऐसे में ध्यान रखने की आवश्यकता है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है- 'लॉकडाउन को लगभग खोल दिया गया है। लेकिन मेरी आप सभी से एक प्रार्थना है, पूरी सुरक्षा का खयाल रखें। लॉकडाउन खुलने का बिल्कुल ये मतलब नहीं है कोरोना वायरस चला गया है। सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन्स का पूरा खयाल रख‌िए।'

इससे पहले लता मंगेशकर ने देश के 211 बड़े गायकों की ओर से गाए एक गाने 'जयतु भारतम्, जयतु भारतम्, वसुदेव कुटुम्बकम' को लेकर ट्वीट किया था, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी रीट्वीट किया था। लता मंगेशकर ने लिखा था, 'नमस्कार, हमारे ISRA के बहुत गुणी 211 कलाकारों ने एक होकर आत्मनिर्भर भारत की भावना से प्रेरित इस गीत का निर्माण किया हैं,जो पूरे भारत की जनता को और हमारे आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्रभाई मोदीजी को हम अर्पण करते हैं। जयतु भारतम्।'

बता दें कि उससे पहले लता मंगेशकर ने महाराष्ट्र सीएम फंड में 25 लाख रुपए दान दिए थे और लोगों से भी दान देने की अपील की थी। गौरतलब है कि देश में अनलॉक होने के बाद कोरोना वायरस के मामलों में काफी तेज उछाल आया है, ऐसे में लोगों को इस वक्त ज्याद संभलकर रहने की आवश्यकता है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.