Move to Jagran APP

Krishnam Raju Passed Away:दिग्गज एक्टर कृष्णम राजू का निधन, तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर

Krishnam Raju Passed Away बाहुबली स्टार एक्टर प्रभास के चाचा और तेलुगु सिनेमा के दिग्गज अभिनेता कृष्णम राजू का 83 साल की उम्र में निधन हो गया है। इस खबर के मिलते ही पूरी साउथ फिल्म इंडस्ट्री सदमे है।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Sun, 11 Sep 2022 09:22 AM (IST)
veteran telugu actor and prabhas uncle krishnam raju passes away

नई दिल्ली, जेएनएन। Krishnam Raju Passed Away: तेलुगु सिनेमा के दिग्गज अभिनेता उप्पलापति वेंकटा कृष्णम राजू, जिन्हें कृष्णम राजू के नाम से जाना जाता है, का 82 वर्ष की आयु में 11 सितंबर की सुबह हैदराबाद में निधन हो गया। उन्हें टॉलीवुड सिनेमा में रिबेल स्टार के रूप में जाना जाता था। बता दें कि 'बाहुबली' स्टार प्रभास इनके भतीजे थे।

दिग्गज अभिनेता ने अपने करियर में 180 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया। जिनमें जीवन तरंगलू, मन वूरी पांडवुलु, अंतिमा थीरपू, अमरा दीपम, तंद्रा पपरायुडु और पलनती पौरुषम जैसी सफल फिल्में शामिल हैं। उन्हें आखिरी बार अपने भतीजे प्रभास के साथ इस साल की शुरुआत में रिलीज हुई रोमांटिक ड्रामा फिल्म 'राधे श्याम' में देखा गया था।

खबरों के मुताबिक, तेलुगु सिनेमा के दिग्गज पिछले कुछ समय से स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रहे थे। एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। 83 वर्षीय अभिनेता ने हैदराबाद में अंतिम सांस ली। कृष्णम राजू के निधन की खबर आने के बाद, साउथ फिल्म इंडस्ट्री सदमे में है। लोग सोशल मीडिया पर अपनी संवेदना व्यक्त कर रहे हैं।

अभिनेता से नेता बने कृष्णम राजू को कुछ दिनों में अस्पताल से छुट्टी मिलने की उम्मीद थी। हालांकि, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व नेता की तबीयत में सुधार नहीं हो सका। बता दें कि कृष्णम राजू के बारे में कहा जाता है कि वह भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के कैबिनेट में केंद्रीय मंत्री के रूप में कार्य करने वाले पहले अभिनेता थे।

एक्टर मनोज मांचू ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, "यह सच नहीं हो सकता। इतने महान इंसान। हम आपको बहुत याद करेंगे सर। फिल्म उद्योग और समाज में आपका योगदान हमेशा के लिए जीवित रहेगा और हमेशा। ओम शांति #KrishnamRaju garu। हम आपको हमेशा प्यार करेंगे'।