नई दिल्ली, जेएनएन। Who is Tushar Kalia: रोहित शेट्टी का शो 'खतरों के खिलाड़ी 12' (Khatron Ke Khiladi 12) का ताज प्रसिद्ध डांसर और कोरियोग्राफर तुषार कालिया (Tushar Kalia) ने अपने नाम किया। फाइनल में तुषार को टक्कर फैसल शेख ने दी। पहले से ही तुषार को लेकर काफी बज बना हुआ था। अंत में वही हुआ जिसकी सबको उम्मीद थी। फैसल शेख, तुषार के रनअप रहे। इससे पहले टॉप फाइन में तुषार समेत, जन्नत जुबैर, फैजल शेख, मोहित मलिक और रुबीना दिलैक ने अपनी जगह बनाई थी। हालांकि सबको धूल चटाते हुए तुषार कालिया असली खतरों के खिलाड़ी बनें। पूरे सीजन में उन्होंने हर स्टंट में अपनी ताकत और हुनर का परिचय दिया।

कौन है तुषार कालिया

Photo / Instagram Tushar Kalia

तुषार कालिया भारत के प्रसिद्ध डांसर और कोरियोग्राफर हैं, जिन्हें कंटेंपरेरी, हिप हॉप, जैस, कत्थक स्टाइल के लिए जाना जाता है। तुषार का जन्म 7 मार्च 1987 में चंडीगढ़ के एक छोटे से गांव मैं हुआ था। इन्होंने शुरुआती पढाई नोएडा से की और फिर दिल्ली विश्वविद्यालय में पूरी की। तुषार के पिता एक बिजनेसमैन और मां कत्थक ट्रेनर रही हैं। ऐसे में तुषार भी इस फील्ड में आएं। मां के काफी कहने के बाद तुषार ने डांसिंग सीखा और मां के कहने पर 'झलक दिखला जा' (Jhalak Dikhhla Jaa) शो का में हिस्सा लिया, क्योंकि वह बेटे को टीवी पर देखना चाहती थीं।

टीवी शोज में निभाई जज की भूमिका

Photo / Instagram Tushar Kalia

इसके बाद उन्होंने कई शो में जज की भूमिका भी निभाई है। तुषार कालिया को 'झलक दिखला जा' करने के बाद ही करण जौहर ने उनको 'ए दिल है मुश्किल' से पहला मूवी ब्रेक दिया था। कोरियोग्राफर का कहना है कि अगर वो रियलिटी शो न करते तो उन्हें ये मौका शायद ही मिल पाता। इस फिल्म के बाद उन्हें एक के बाद एक कई बॉलीवुड फिल्में मिली। अब तक वह फिल्म ओके जानू, हाफ गर्लफ्रेंड, करीब करीब सिंगर, हेट स्टोरी 4, धड़क, नमस्ते इंग्लैंड, द जोया फैक्टर, वार फिल्मों में कोरियोग्राफी कर चुके हैं।

जल्द करने वाले हैं गर्लफ्रेंड से शादी

Photo / Instagram Tushar Kalia

बता दें तुषार ने इसी साल अपनी गर्लफ्रेंड त्रिवेणी बर्मन से सगाई की थी। त्रिवेणी बर्मन असम की मॉडल हैं। त्रिवेणी ने साल 2017 में ‘फेमिना मिस इंडिया’ का खिताब भी जीता था। त्रिवेणी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और अक्सर अपनी ग्लैमरस तस्वीरें शेयर किया करती हैं। खबरों की माने तो ये कपल इस साल शादी के बंधन में बंधन सकता है।

Edited By: Aditi Yadav

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट