Move to Jagran APP

Kiara Advani Birthday: 'धोनी की पत्नी' से कैप्टन विक्रम बत्रा के 'प्यार' तक, इन किरदारों ने दिलाई पहचान

Happy Birthday Kiara Advani बाॅलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेसेस में से कियारा आडवाणी भी एक हैं। एक्ट्रेस ने काफी कम समय में ही अपनी अलग पहचान बनाई है। कियारा ने अपने 9 साल के फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्में की हैं। कियारा ने साल 2014 में फिल्म फगली से बाॅलीवुड में डेब्यू किया था। कियारा हाल में कार्तिक आर्यन के साथ फिल्म सत्यप्रेम की कथा में नजर आयी थीं।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkPublished: Sun, 30 Jul 2023 10:34 PM (IST)Updated: Mon, 31 Jul 2023 12:44 PM (IST)
Bollywood Actress Kiara Advani. Photo- Mid day

 नई दिल्ली, जेएनएन। Happy Birthday Kiara Advani: इंडस्ट्री में नौ साल बिता चुकीं कियारा आडवाणी ने अपने किरदारों के जरिए एक अलग पहचान कायम की है। उनकी फिल्मों की लिस्ट में कॉमेडी से लेकर ड्रामा और बायोपिक तक शामिल हैं। कियारा के जन्मदिन के मौके पर उनके कुछ यादगार किरदार, जिनमें उनके अभिनय को खूब सराहा गया। 

loksabha election banner

फगली (देवी)

अपने डेब्यू फिल्म में ही कियारा ने अपनी दमदार एक्टिंग से दर्शकों के दिल में जगह बना ली थी। उनका ‘देवी’ का किरदार एक स्वतंत्र और आत्मविश्वास से भरा हुआ रोल था। यह एक पावरफुल किरदार था, जिसे कियारा ने बखूबी निभाया था।

आप कियारा की यह फिल्म Apple Tv, Google Play Movies या Youtube पर रेंट करके या खरीदकर देख सकते हैं।

एम एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी (साक्षी रावत)

‘एम एस धोनी’ फिल्म में धोनी की पत्नी ‘साक्षी’ के किरदार में कियारा लोगों को खूब पसंद आईं। उन्होंने अपने कैरेक्टर के साथ पूरा न्याय किया और वो फिल्म में सुशांत के साथ काफी खूबसूरत लगीं।

‘कियारा और सुशांत’ की यह प्यारी फिल्म आप Disney+ Hotstar पर देख सकते हैं।

कबीर सिंह (प्रीति सिक्का) 

‘कबीर सिंह’ फिल्म जितनी शाहिद कपूर की थी, उतनी ही कियारा आडवाणी की भी थी। इन दोनों का ही किरदार एक-दूसरे पर निर्भर था।

‘प्रीति’ का किरदार जितना आसान दिखता था उतना था नहीं। इस कैरेक्टर में वक्त के साथ कई बदलाव हुए और कई सारी चुनौतियों का भी सामना किया। ‘कबीर सिंह’ फिल्म कियारा के करियर के लिए एक मील का पत्थर साबित हुई।

कियारा की यह फिल्म आप Netflix पर देख सकते हैं।

गुड न्यूज (मोनिका बत्रा)

फिल्म ‘गुड न्यूज’ में कियारा ने ‘मोनिका बत्रा’ के किरदार में अपने एक्टिंग की वर्सेटिलिटी को दिखाया है। जहां फिल्म के फर्स्ट हाफ में उन्होंने दर्शकों को अपनी कॉमिक टाइमिंग से हंसाया, वहीं फिल्म के दूसरे भाग में अपने इमोशनल सींस से ऑडियंस को भावुक भी कर दिया है। इस फिल्म से कियारा ने साबित किया है कि वो कॉमेडी भी बड़ी ही सहजता से कर सकती हैं।

आप कियारा की यह बेहतरीन परफॉरमेंस Amazon Prime पर देख सकते हैं।

गिल्टी (नानकी दत्ता)

Netflix पर मौजूद ‘गिल्टी’ कियारा की बेहतरीन परफॉरमेंस में से एक थी। ‘नानकी दत्ता’ के किरदार का न्याय के लिए लड़ना और समाज का सामना करने के सफर को कियारा ने बहुत ही रियल अंदाज के साथ निभाया है और यही कारण है कि यह फिल्म कियारा की बेहतरीन फिल्मों में से एक है।

शेरशाह (डिंपल चीमा)

कैप्टन विक्रम बत्रा की जिंदगी और बहादुरी पर बनी फिल्म ‘शेरशाह’ ने सभी का दिल जीत लिया था। वहीं, विक्रम बत्रा के प्यार ‘डिंपल चीमा’ के किरदार में कियारा ने सभी को दंग कर दिया। क्लाइमैक्स के सीन में कियारा की एक्टिंग ने हर किसी को भावुक होकर रोने के लिए मजबूर कर दिया। इस फिल्म से सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी के जोड़ी के लाखों लोग दीवाने हो गए और दोनों को एक-दूसरे में जिन्दगीभर का हमसफर मिल गया।

देशभक्ति, जंग और प्यार की इस कहानी को आप Amazon Prime पर देख सकते हैं।

भूल-भुलैया 2 (रीत ठाकुर)

ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘भूल-भुलैया’ के दूसरे पार्ट में कार्तिक आर्यन के साथ कियारा की जोड़ी लोगों को खूब पसंद आई। वहीं, ‘रीत ठाकुर’ के किरदार में कियारा ने यह साबित कर दिया कि वो सिर्फ इमोशनल और रोमांटिक किरदारों के लिए नहीं बनी है, बल्कि वो कॉमेडी की पूरी जिम्मेदारी भी अपने कंधों पर ले सकती हैं। कार्तिक की एनर्जी के साथ कियारा ने भी अपनी एनर्जी को खूब मैच किया।

आप Netflix पर इस फिल्म का मजा ले सकते हैं।

जुग-जुग जीयो (नैना शर्मा)

पहले लव मैरिज और फिर धीरे-धीरे शादी में प्यार को कहीं खो देना। फिल्म ‘जुग-जुग जीयो’ में ‘नैना’ का किरदार इसी उतार-चढ़ाव से गुजरता दिखता है। रिश्ते में कई सारी चुनौतियों का सामना करना और दूसरे ही पल कॉमिक टाइमिंग को बरकरार रखने वाले इस किरदार को कियारा ने काफी अच्छी तरह निभाया है।

यह फिल्म Amazon Prime पर मौजूद है।

गोविन्दा नाम है मेरा (सुकु शेट्टी)

‘लस्ट स्टोरीज’ में विक्की कौशल के साथ दिखने के बाद एक बार फिर दोनों ‘गोविन्दा नाम है मेरा’ में एक साथ नजर आए। इस फिल्म में कियारा ‘सुकु शेट्टी’ के किरदार में एक अलग ही अंदाज में दिखीं। हम बस इतना बता सकते हैं कि कियारा का यह करैक्टर दर्शकों के लिए काफी सरप्राइजिंग रहा और उन्होंने एक बार फिर से एक अलग तरह का किरदार निभाकर अपने एक्टिंग को साबित किया। अगर कियारा की यह फिल्म अब तक आपने नहीं देखी है तो आप उनकी एक बेहतरीन फिल्म मिस कर रहे हैं।

Disney+ Hotstar पर ‘गोविन्दा नाम है मेरा' देख सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.