Move to Jagran APP

KBC Question NO. 8: आठवें सवाल का ये रहा सही उत्तर, आप भी जवाब देकर केबीसी में लें एंट्री!

Kaun Banega Crorepati Registration Question केबीसी रजिस्ट्रेशन के लिए पहले चरण में पूछे जा रहे सवालों में आठवां सवाल मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम पर पूछा गया है।

By Mohit PareekEdited By: Published: Sun, 17 May 2020 01:30 PM (IST)Updated: Sun, 17 May 2020 01:30 PM (IST)
KBC Question NO. 8: आठवें सवाल का ये रहा सही उत्तर, आप भी जवाब देकर केबीसी में लें एंट्री!
KBC Question NO. 8: आठवें सवाल का ये रहा सही उत्तर, आप भी जवाब देकर केबीसी में लें एंट्री!

नई दिल्ली, जेएनएन। कौन बनेगा करोड़पति के 12वें सीजन के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इस बार केबीसी का शो काफी अलग होने वाला है और उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया भी पूरी तरह ऑनलाइन होने वाली है। ऐसे में प्रक्रिया का पहला चरण है- सवालों का सही जवाब, जो कि हर रोज 9 बजे सोनी टीवी पर बताए जाते हैं। सोनी पर प्रतिदिन 9 बजे दिखाए जाने वाले सवाल का जवाब अगले 24 घंटों में देना होता है। इस प्रक्रिया में 8 सवाल पूछे जा चुके हैं और शनिवार को 8वां सवाल पूछा गया था।

loksabha election banner

शनिवार को पूछे गए सवाल का जवाब आपको आज रात 9 बजे तक देना होगा। 8वां सवाल अहमदाबाद के मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम को लेकर है, जहां हाल ही में भारत के दौरे पर आए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी गई थी। अमिताभ बच्चन ने दर्शकों से आठवां सवाल ये पूछा-

अहमदाबाद के नजदीक मोटेरा में स्थित विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का नाम किस नेता के सम्मान में रखा गया है?

A महात्मा गांधी

B मोरारजी देसाई

C माधव सिंह सोलंकी

D सरदार पटेल

इसका सही जवाब D यानी सरदार पटेल है। इस स्टेडियम को आधिकारिक नाम सरदार वल्लभभाई पटेल स्टेडियम है। आप भी इस जवाब के साथ 9 बजे से पहले जवाब देकर शो की हॉटसीट की ओर अपना एक कदम बढ़ा सकते हैं। इससे पहले भी सात सवाल पूछे जा चुके हैं। अगर आप भी केबीसी में जाना चाहते हैं तो इन सवालों के जवाब दें, जिसके बाद ही उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

कैसे देना होगा जवाब?

उम्मीदवार SONY LIV ऐप पर लॉगिन करके इसका जवाब दे सकते हैं। इसमें पहले आपसे जानकारी ली जाएगी और उसके बाद आपको सवाल का सही जवाब देना होगा। आप मैसेज के जरिए भी सवाल का जवाब दे सकते हैं। एसएमएस के जरिए जवाब देने के लिए KBC{space}आपका जवाब (A,B,C or D) {space} उम्र {space} लिंग (पुरुष के लिए M, महिला के लिए F और अन्य के लिए O) लिखकर 509093 पर भेज दें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.