Move to Jagran APP

KBC 14: अमिताभ बच्चन ने किया मंसूर अली खान पटौदी को याद, सुनाई इंडिया के यंगस्ट कप्तान की दर्द भरी कहानी

Amitabh Bachchan Show Kaun Banega Crorepati 14 केबीसी 14 के हालिया एपिसोड में अमिताभ बच्चन ने क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी को याद किया और उनके एक्सीडेंट का किस्सा सुनाया और बताया कि कैसे अपनी एक आंख खोने के बाद भी वह एक सफल क्रिकेटर बने।

By Vaishali ChandraEdited By: Published: Thu, 17 Nov 2022 10:05 AM (IST)Updated: Thu, 17 Nov 2022 10:05 AM (IST)
Amitabh Bachchan Show Kaun Banega Crorepati 14, Instgaram

नई दिल्ली, जेएनएन। कौन बनेगा करोड़पति 14 के मंच पर अमिताभ बच्चन अक्सर शो के कंटेस्टेंट संग बातचीत में कई अनसुने किस्से सुनाते हैं। कभी खुद तो कभी अपने परिवार से जुड़ी दिलचस्प कहानियां बताते हैं, लेकिन इस बार बिग बी ने केबीसी के मंच पर क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी के बारे में बात करते हुए उनके संघर्षों और सफलता को याद किया।

loksabha election banner

एक्सीडेंट ने बदल दी थी जिंदगी

अभिनेत्री शर्मिला टैगोर के पति और अभिनेता सैफ अली खान के पिता मंसूर अली खान पटौदी भारतीय क्रिकेट के सफल खिलाड़ियों में से एक हैं। केबीसी 14 के हालिया एपिसोड में अमिताभ बच्चन ने उन्हें याद करते हुए उनके एक्सीडेंट के बारे में बताया, जिसने उनकी आगे बढ़ती जिंदगी पर ब्रेक लगा दिया था, लेकिन मंसूर अली खान की जिद और उनके जुनून ने उन्हें रुकने नहीं दिया।

अपने हालातों को दी चुनौती 

मंसूर अली खान के बारे में बताते हुए अमिताभ बच्चन ने कहा, "मैं आपको एक ऐसे भारतीय क्रिकेटर के बारे में बताना चाहता हूं, जिन्होंने एक एक्सीडेंट में अपने एक आंख की रोशनी लगभग पूरी तरह से खो दी थी। उन्हें गाड़ी चलाने में, यहां तक कि पानी का गिलास भरने में भी दिक्कत होती थी। इन कठिनाइयों का सामना करते हुए उन्हें लगा कि शायद उनका क्रिकेटिंग करियर अब खत्म हो गया है, लेकिन उन्होंने अपने हालातों को, अपने खेल को और सबसे ज्यादा अपनी सोच को चैलेंज किया, एक चुनौती दी और खुद को इस काबिल बनाया कि वो दोबारा क्रिकेट खेल सकें।"

View this post on Instagram

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial)

बने देश के यंगस्ट कप्तान

बिग बी ने आगे कहा, "इसका परिणाम यह हुआ कि उस एक्सीडेंट के सिर्फ 6 महीनों के बाद ही वह अपने समय के भारत के यंगस्ट कप्तान बनाए गए और उनके नेतृत्व में भारत ने पहली बार विदेशी धरती पर एक क्रिकेट टेस्ट सीरीज जीती। उन क्रिकेटर का नाम था मंसूर अली खान पटौदी। देवियों और सज्जनों मंसूर अली खान पटौदी ने दुनिया को यह बता दिया कि अगर आप अपने मन की आंखों से अपने लक्ष्य को देख सकते हैं तो दुनिया की कोई ताकत आपको अपने लक्ष्य से दूर नहीं रख सकती है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.