Move to Jagran APP

Kashmir Sopore Attack: दीया मिर्जा और संबित पात्रा के बीच हुई ट्विटर वॉर, एक्ट्रेस ने पूछा- 'आपके अंदर संवेदनाएं बची हैं या नहीं'?

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में बुधवार को हुए आतंकवादी हमले के बाद सोशल मीडिया पर एक तीन साल के बच्चे की तस्वीर वायरल हो रही है जो अपने दादा के मृत शरीर के पास बैठा हुआ है।

By Nazneen AhmedEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 12:42 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 12:52 PM (IST)
Kashmir Sopore Attack: दीया मिर्जा और संबित पात्रा के बीच हुई ट्विटर वॉर, एक्ट्रेस ने पूछा- 'आपके अंदर संवेदनाएं बची हैं या नहीं'?
Kashmir Sopore Attack: दीया मिर्जा और संबित पात्रा के बीच हुई ट्विटर वॉर, एक्ट्रेस ने पूछा- 'आपके अंदर संवेदनाएं बची हैं या नहीं'?

नई दिल्ली, जेएनएन। जम्मू-कश्मीर के सोपोर में बुधवार को हुए आतंकवादी हमले के बाद सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है। ये तस्वीर है एक तीन साल के बच्चे की जो अपने ग्रैंड फादर के मृत शरीर के पास बैठा हुआ है। दरअसल, कल जब ये हमला हुआ उस दौरान एक शख्स (बच्चे के ग्रैंड फादर) अपने पोते के साथ हंदवाड़ा जा रहे थे, लेकिन तभी हमले दौरान उन्हें गोली लग गई और मौके पर ही उनकी मौत हो गई। गनीमत रही की बच्चे को कुछ नहीं हुआ।

loksabha election banner

हमले के बाद बच्चे की कुछ मार्मिक तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहीं, जिसमें किसी तस्वीर में वो ग्रैंड फादर के मृत शरीर के पास बैठा नज़र आ रहा है, तो वहीं किसी तस्वीर में सीआरपीएफ का जवान बच्चे को अपने साथ ले जाता हुआ नज़र आ रहा है। ये तस्वीरें दिल को झकझोर देने वाली हैं, इन तस्वीरों को जिसने भी देखा उसकी आंखों में आंसू आ गए। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इन तस्वीरों पर बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर और दीया मिर्जा ने भी रिएक्शन दिया है। एक्ट्रेसेज़ ने ट्वीट कर अपना दुख ज़ाहिर किया है। वहीं, इस मामले पर दिया मिर्जा बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा पर भड़की हैं।

स्वरा ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘उस छोटे बच्चे और उसके दादा के मृत शरीर की तस्वीर’! इसके साथ स्वरा ने निराश होने वाली कई इमोजी बनाई हैं।

संबित पात्रा पर भड़कीं दिया

दरअसल, संबित पात्रा ने इस तस्वीर से जुड़ा एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा, ‘पुलित्ज़र लवर्स’। संबित के इस ट्वीट के बाद उन्हें ट्रोल किया जाने लगा। जिस पर दीया मिर्जा ने भी जवाब दिया। संबित के लिए गुस्सा ज़ाहिर करते हुए दीया ने ट्वीट किया, ‘ क्या आपके अंदर थोड़ी-सी भी संवेदना बची हुई हैं?’इसे बाद संबित ने दीया को जवाब दिया, ‘हां मैडम मेरे अंदर संवेदनाएं बची हुई हैं...अपनी सेना और देश के हर नागरिक के लिए चाहें वो किसी भी धर्म का हो, हमारी संवेदनाएं आपकी तरह सिलेक्टिव नहीं हैं। मैं सिलेक्टिव प्लेकार्ड होल्डर नहीं हूं। ख़ैर, मैं आपका फैन हूं और मैं देखना चाहूंगा कि आप अपने हाथ में पाकिस्तान द्वारा स्पॉन्सर्ड आतंकवाद की निंदा करते हुए एक प्लेकार्ड अपने हाथों में लेकर खड़ी हों’।

संबित के इस ट्वीट के बाद दीया भी चुप नहीं बैठीं। दीया ने फिर से संबित को जवाब देते हुए लिखा, ‘संवेदनाएं कभी भी सेलेक्टिव नहीं होतीं…या तो वो आपमें होती हैं या फिर नहीं। किसी भी बच्चे को इस तरह के दर्द और डरावनी स्थिति से नहीं गुजरना चाहिए, जैसा इस बच्चे के साथ हुआ। आप अपनी राजनीति करना बंद करिए और मैं आपको अपना सपोर्ट दूंगी‘।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.