Move to Jagran APP

Karwa chauth 2020: करवाचौथ का व्रत खोलने के लिए श्रीदेवी ने मुड़वा दिया था प्लेन, जानें क्या है पूरा किस्सा

Karwa chauth 2020 ये त्योहार हर शादीशुदा महिला के लिए बहुत ख़ास होता है। फिर चाहें वो आम महिला हो या कोई अभिनेत्री। महिलाएं पूरे दिन व्रत रखती हैं अपने पति की लंबी उम्र के लिए दुआ करती हैं फिर रात को चांद देखने के बाद अपना व्रत खोलती हैं।

By Nazneen AhmedEdited By: Published: Wed, 04 Nov 2020 07:15 AM (IST)Updated: Wed, 04 Nov 2020 06:27 PM (IST)
Karwa chauth 2020: करवाचौथ का व्रत खोलने के लिए श्रीदेवी ने मुड़वा दिया था प्लेन, जानें क्या है पूरा किस्सा
Photo Credit - Social Media Viral Photo

नई दिल्ली, जेएनएन। Karwa chauth 2020 : आम महिलाओं की तरह बॉलीवुड और टीवी एक्ट्रेसेज़ भी हर साल करवाचौथ क्या त्योहार बड़े जोर-शोर से मनाती हैं। ऐसी ही एक अभिनेत्री थीं श्रीदेवी, जिनके लिए करवाचौथ का व्रत बहुत मायने रखता था। इस दिन से जुड़ा श्रीदेवी का किस्सा बहुत मशहूर है जब उन्होंने अपना व्रत खोलने के लिए प्लेन के पायलट से ही एक डिमांड कर डाली थी।

prime article banner

श्रीदेवी फिल्मों से इतर असल जिंदगी में बहुत ही साधारण और घरेलू महिला थीं। 'कर्मा’ फिल्म के निर्देशक सुभाष घई ने भी उनके बारे में बताते हुए कहा था कि श्रीदेवी एक अच्छी मां होने के साथ ही बेहतरीन होस्ट हैं। वह अपने घर पर आने वाले मेहमानों का खयाल बहुत अच्छी तरह रखती हैं। एक किस्सा के जिक्र करते हुए घई ने बताया, ‘एक बार श्रीदेवी और बोनी कपूर 'इंग्लिश विंग्लिश’ की शूटिंग के लिए न्यूयॉर्क में थे। तब फिल्म की शूटिंग के दौरान भी श्रीदेवी ने करवाचौथ का व्रत रखा और पूरे रीति-रिवाज के साथ उसे तोड़ा था’।

बताया जाता है, कि एक बार तो श्रीदेवी ने अपना करवाचौथ का व्रत हवाई जहाज में तोड़ा था। यह बात तब की है जब श्रीदेवी और बोनी मैक्सिको से लॉस एंजिलिस जा रहे थे और उनकी फ्लाइट रात की थी। श्रीदेवी एक ग्लास पानी के साथ व्रत तोडऩे वाली थीं। लेकिन इससे पहले वह चांद को देखना चाहती थीं। कहा जाता है कि उस वक्त उन्होंने पायलट से गुजारिश की थी कि कुछ पल के लिए वह हवाई जहाज को ऐसी दिशा में मोड़ें, जहां से आसानी से चांद दिख सकें'।

आपको बता दें कि आज (4 नवंबर) पूरे देश में करवाचौथ का त्योहार मनाया जा रहा है। करवा चौथ का त्योहार हर शादीशुदा महिला के लिए बहुत ख़ास होता है। फिर चाहें वो आम महिला हो या कोई अभिनेत्री। हर शादीशुदा महिला के लिए ये दिन बहुत ख़ास होता है। आज महिलाएं पूरे दिन व्रत रखती हैं, अपने पति की लंबी उम्र और सलामती की दुआ करती हैं फिर रात को चांद देखने के बाद अपना व्रत खोलती हैं। वहीं श्रीदेवी की बात करें तो एक्ट्रेस भले ही अब इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उनकी फिल्में, उनसे जुड़े किस्से उनके होने का एहसास फैंस के बीच आज भी जिंदा है। 24 फरवरी 2018 को दुबई के होटल में श्रीदेवी का निधन हो गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.