नई दिल्ली, जेएनएन। Karwa chauth 2020 : आम महिलाओं की तरह बॉलीवुड और टीवी एक्ट्रेसेज़ भी हर साल करवाचौथ क्या त्योहार बड़े जोर-शोर से मनाती हैं। ऐसी ही एक अभिनेत्री थीं श्रीदेवी, जिनके लिए करवाचौथ का व्रत बहुत मायने रखता था। इस दिन से जुड़ा श्रीदेवी का किस्सा बहुत मशहूर है जब उन्होंने अपना व्रत खोलने के लिए प्लेन के पायलट से ही एक डिमांड कर डाली थी।

श्रीदेवी फिल्मों से इतर असल जिंदगी में बहुत ही साधारण और घरेलू महिला थीं। 'कर्मा’ फिल्म के निर्देशक सुभाष घई ने भी उनके बारे में बताते हुए कहा था कि श्रीदेवी एक अच्छी मां होने के साथ ही बेहतरीन होस्ट हैं। वह अपने घर पर आने वाले मेहमानों का खयाल बहुत अच्छी तरह रखती हैं। एक किस्सा के जिक्र करते हुए घई ने बताया, ‘एक बार श्रीदेवी और बोनी कपूर 'इंग्लिश विंग्लिश’ की शूटिंग के लिए न्यूयॉर्क में थे। तब फिल्म की शूटिंग के दौरान भी श्रीदेवी ने करवाचौथ का व्रत रखा और पूरे रीति-रिवाज के साथ उसे तोड़ा था’।

बताया जाता है, कि एक बार तो श्रीदेवी ने अपना करवाचौथ का व्रत हवाई जहाज में तोड़ा था। यह बात तब की है जब श्रीदेवी और बोनी मैक्सिको से लॉस एंजिलिस जा रहे थे और उनकी फ्लाइट रात की थी। श्रीदेवी एक ग्लास पानी के साथ व्रत तोडऩे वाली थीं। लेकिन इससे पहले वह चांद को देखना चाहती थीं। कहा जाता है कि उस वक्त उन्होंने पायलट से गुजारिश की थी कि कुछ पल के लिए वह हवाई जहाज को ऐसी दिशा में मोड़ें, जहां से आसानी से चांद दिख सकें'।

आपको बता दें कि आज (4 नवंबर) पूरे देश में करवाचौथ का त्योहार मनाया जा रहा है। करवा चौथ का त्योहार हर शादीशुदा महिला के लिए बहुत ख़ास होता है। फिर चाहें वो आम महिला हो या कोई अभिनेत्री। हर शादीशुदा महिला के लिए ये दिन बहुत ख़ास होता है। आज महिलाएं पूरे दिन व्रत रखती हैं, अपने पति की लंबी उम्र और सलामती की दुआ करती हैं फिर रात को चांद देखने के बाद अपना व्रत खोलती हैं। वहीं श्रीदेवी की बात करें तो एक्ट्रेस भले ही अब इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उनकी फिल्में, उनसे जुड़े किस्से उनके होने का एहसास फैंस के बीच आज भी जिंदा है। 24 फरवरी 2018 को दुबई के होटल में श्रीदेवी का निधन हो गया था।

Edited By: Nazneen Ahmed