Move to Jagran APP

Zwigato Release Date: सिनेमाघरों में इस दिन डिलीवर होगी ज्विगाटो, 6 साल बाद होगी कपिल शर्मा की वापसी

Zwigato Release Date कपिल शर्मा ने अपना करियर स्टैंडअप कॉमेडियन के तौर पर शुरू किया था। इसमें सफलता हासिल करने के बाद उन्होंने फिल्म डेब्यू किया और फिल्म का निर्माण भी किया। अब एक बार फिर बतौर एक्टर वापसी कर रहे हैं। (Photo- Film Team)

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthPublished: Fri, 20 Jan 2023 05:21 PM (IST)Updated: Fri, 20 Jan 2023 05:23 PM (IST)
Zwigato Release Date: सिनेमाघरों में इस दिन डिलीवर होगी ज्विगाटो, 6 साल बाद होगी कपिल शर्मा की वापसी
Kapil Sharma Starrer Zwigato Release Date Confirmed. Photo- Film Team

नई दिल्ली, जेएनएन। छोटे पर्दे पर अपने शो से गुदगुदाने वाले कपिल शर्मा इस साल बड़े पर्दे पर लौट रहे हैं। कपिल की वापसी नंदिता दास निर्देशित फिल्म ज्विगाटो से होगी, जिसकी रिलीज डेट तय हो गयी है। अप्लॉज एंटरटेनमेंट निर्मित फिल्म 17 मार्च को सिनेमाघरों में उतरेगी। नंदिता ने फिल्म का सह निर्माण भी किया है।

loksabha election banner

फिल्म में कपिल के साथ शहाना गोस्वामी फीमेल लीड रोल में हैं। अप्लॉज एंटरटेनमेंट ने यह जानकारी शेयर करते हुए लिखा- साल का सबसे प्रतीक्षित ऑर्डर आखिरकार आ रहा है। ज्विगाटो 17 मार्च को सिनेमाघरों में पहुंच रही है।

इसके साथ लिखा है- एक फूड डिलीवरी राइडर की दिल छू लेने वाली कहानी। लीड रोल में कपिल की यह तीसरी फिल्म है। उन्होंने अब्बास मस्तान की किस किस को प्यार करूं से बतौर लीड एक्टर डेब्यू किया था। इसके बाद फिरंगी में नजर आये, जिसका उन्होंने निर्माण भी किया था।

यह भी पढ़ें: Pathaan Advance Booking- रिलीज से पहले ही 'पठान' ने पार किया पांच करोड़ का आंकड़ा, अब तक बिक गई इतनी टिकटें

नौकरी से निकाले गये फ्लोर मैनेजर की कहानी

ज्विगाटो की कहानी भुवनेश्वर में एक फैक्ट्री के पूर्व फ्लोर मैनेजर के संघर्ष को दिखाती है, जो महामारी के दौरान बेरोजगार हो जाता है। परिवार चलाने के लिए वो फूड डिलीवरी राइडर के रूप में काम शुरू करता है, मगर यहां रेटिंग्स और इनसेंटिव का खेल उसे परेशान करता है। फैमिली को सपोर्ट करने के लिए पत्नी भी रोजगार की तलाश शुरू करती है। 

टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में ज्विगाटो का वर्ल्ड प्रीमियर हुआ था। इसके अलावा बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में फिल्म का एशियन प्रीमियर और केरल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में भारतीय प्रीमियर हुआ था। नंदिता की यह तीसरी डायरेक्टोरियल फिल्म है। 

नंदिता और कपिल की जुगलबंदी दिलचस्प

हजार चौरासी की मां, 1947 अर्थ और फायर जैसी फिल्मों में अपनी अदाकारी का हुनर दिखाने के बाद नंदिता दास 2008 की फिल्म फिराक से बतौर निर्देशक डेब्यू किया। इस फिल्म में नसीरुद्दीन शाह, दीप्ति नवल, परेश रावल, नवाजउद्दीन सिद्दीकी, शहाना गोस्वामी रघुबीर यादव, संजय सूरी ने अहम किरदार निभाये थे।

2018 में उन्होंने उर्दू लेखक सआदत हसन मंटो की बायोपिक मंटो बनायी, जिसमें नवाजउद्दीन सिद्दीकी ने शीर्षक रोल निभाया था। नंदिता की दोनों फिल्मों में जिस तरह के कलाकारों की मौजूदगी रही है, उस लिहाज से कपिल के साथ ज्विगाटो को एक प्रयोग की तरह देखा जा सकता है। अपने कॉमेडी शो से हंसने-हंसाने वाले कपिल और संजीदा फिल्ममेकिंग की पहचान नंदिता का ये मेल दिलचस्प है। 

यह भी पढ़ें: Mission Majnu Review- रोमांच नहीं जगाता इस 'मजनू' का मिशन, सिद्धार्थ मल्होत्रा की 'मासूम' अदाकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.