Move to Jagran APP

Kangana Ranaut की फिल्म 'मेंटल है क्या' का टाइटल बदलकर हुआ 'जजमेंटल है क्या', जानें क्यों

Kangana Ranaut ने कंफर्म किया है कि उनकी और राजकुमार राव की फिल्म मेंटल है क्या का टाइटल बदल गया है। अब इस फिल्म का नाम है जजमेंटल है क्या।

By Vineet SharanEdited By: Published: Sat, 29 Jun 2019 12:06 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2019 05:52 PM (IST)
Kangana Ranaut की फिल्म 'मेंटल है क्या' का टाइटल बदलकर हुआ 'जजमेंटल है क्या', जानें क्यों
Kangana Ranaut की फिल्म 'मेंटल है क्या' का टाइटल बदलकर हुआ 'जजमेंटल है क्या', जानें क्यों

नई दिल्ली, जेएनएन। Kangana Ranaut ने कंफर्म किया है कि उनकी और राजकुमार राव की फिल्म मेंटल है क्या का टाइटल बदल गया है। अब इस फिल्म का नाम है, जजमेंटल है क्या। यह फैसला सेंसर बोर्ड के साथ बैठक के बाद लिया गया। इस बैठक में फिल्म के निर्माता जितेंद्र और कंगना रनौत ने हिस्सा लिया था।

loksabha election banner

मेंटल शब्द पर थी आपत्ति
दरअसल फिल्म के नाम को लेकर कई लोग आपत्ति दर्ज करा रहे थे। सोशल मीडिया पर भी विरोध था। लोगों का कहना था कि यह फिल्म का टाइटल उन लोगों को पीड़ा पहुंचाएगा जो मानसिक बीमारियों से पीड़ित हैं। भारतीय मनोरोग सोसायटी ने भी आपत्ति दर्ज कराई थी। सेंसर बोर्ड ने भी छह घंटे की लंबी बैठक के बाद फिल्म को बिना कट के पास कर दिया। फिल्म को यू/ए सर्टिफिकेट दिया गया है। बस फिल्म के टाइटल पर बात फंसी थी। उस पर विचार विमर्श जारी था। इसलिए अंत में टाइटल बदलने का फैसला लिया गया। बालाजी टेलीफिल्म ने इस बात की पुष्टि की है कि फिल्म का टाइटल बदलकर जजमेंटल है क्या किया गया है। एकता भी फिल्म के नए टाइटल से खुश हैं। बस जहां पर मेंटल शब्द का इस्तेमाल है उसे म्यूट कर दिया जाएगा।

 

View this post on Instagram

Getting Bomb.com for @greygoose party 💣💣💣💣💣💣💣 . . . . Outfit: @nedrettaciroglu Hair: @alipirzadeh Makeup: @anilc68 Styling: @stylebyami @shnoy09 @mala_agnani Project: @pankhurifetch Photographer: @frozenpixelstudios . #Greygooselife #KanganaAtCannes #Queenatcannes #Cannes2019 #LiveVictoriously

A post shared by Kangana Ranaut (@team_kangana_ranaut) on

फिल्म के इन चार नाम पर हुई चर्चा
फिल्म के मेकर्स की ओर से कहा गया है कि कंगना की इस फिल्म के चार नामों पर चर्चा हुई। फिल्म में कंगना के किरदार का नाम बॉबी ग्रेवाल बाटलीवाला है। इसलिए कहा गया कि फिल्म का नाम 'बॉबी मेंटल है क्या' रखा जाए। पर ये नाम जमा नहीं। फिर 'सेंटिमेंटल है क्या' पर सोचा गया। पर ये नाम भी ज्यादा लोगों को नहीं भाया। विचार किया गया क्यों न फिल्म का नाम 'बॉबी' रख दिया जाए। पर आरके फिल्म्स पहले ही इस नाम की मूवी बना चुका है। फिर अंत में नाम सोचा गया 'जजमेंटल है क्या'। ये नाम सबको पसंद आया।

26 जुलाई को रिलीज होगी फिल्म
जजमेंटल है क्या 26 जुलाई को रिलीज होगी। इस फिल्म का ट्रेलर भी अगले हफ्ते आ जाएगा। ट्रेलर पहले ही आने वाला था कि टाइटल विवाद के चलते इसे रोक दिया गया था।  

 

View this post on Instagram

They're here to set fire to your perceptions. Trust No One! #MentalHaiKya #TrustNoOne @team_kangana_ranaut @rajkummar_rao @ektaravikapoor @shobha9168 @ruchikaakapoor @shaaileshrsingh @prakashkovelamudi @kanika.d @zeemusiccompany#MentalHaiKyaOn26thJuly

A post shared by Kangana Ranaut (@team_kangana_ranaut) on


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.