Move to Jagran APP

DDLJ सीन: शाहरुख़ ने तब खींची क्यों नहीं ट्रेन की चेन, काजोल की अब जली ट्यूबलाइट

जागरण डॉट कॉम ने काजोल के साथ एक ख़ास बात की है, जिसके वीडियो को आप यहां देख सकते हैं-

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Wed, 22 Aug 2018 06:53 PM (IST)Updated: Sun, 02 Sep 2018 08:53 AM (IST)
DDLJ सीन: शाहरुख़ ने तब खींची क्यों नहीं ट्रेन की चेन, काजोल की अब जली ट्यूबलाइट
DDLJ सीन: शाहरुख़ ने तब खींची क्यों नहीं ट्रेन की चेन, काजोल की अब जली ट्यूबलाइट

मुंबई। करीब 23 साल पहले आई फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे हिंदी सिनेमा की ऐसी फिल्मों में शामिल है कि इसको याद करते ही लोगों पर प्यार की फुहारें पड़ने लगती हैं। इस फिल्म के कई सीन्स और डायलॉग आज भी लोगों की जुबां पर हैं। और कुछ ऐसी बातें भी जो आज भी लोगों के लिए नई हैं।

loksabha election banner

आदित्य चोपड़ा के निर्देशन में बनी डीडीएलजे में शाहरुख़ खान ने राज और काजोल ने सिमरन का रोल निभाया था । ये सभी जानते हैं । ‘जा जी ले अपनी ज़िंदगी’ भी सबको याद है । और ट्रेन का वो ऐतिहासिक सीन भी जब चलती ट्रेन में उनकी तरफ़ दौड़ रही सिमरन को राज किसी तरह से बोगी के अंदर खींच लेता है। इस सीन को लेकर हर किसी की अपनी यादें हैं । काजोल आजकल अपनी फिल्म हेलीकॉप्टर ईला का प्रमोशन कर रही हैं और इसी दौरान उन्होंने उस सीन को याद किया लेकिन एक बड़ा सवाल भी छोड़ दिया जो शायद आदित्य चोपड़ा को भी अचरज में डाल दे।

एक बातचीत के दौरान काजोल बताती हैं कि वो शूटिंग बड़ी ही मुश्किल थी। ट्रेन निर्धारित जगह पर हर बीस मिनट के बाद आ पाती थी। उसके बाद टेक देने होते थे और फिर री टेक भी होते थे। हम लोग उस शूटिंग के दौरान गर्मी से बहुत चिंतित थे। एकदम चिडचिडे हो गए थे। मेरे बालों की हालत तो बहुत ही बुरी थी। वो ट्रेन कई बार उस स्पीड से चल ही नहीं रही थी जितनी गति की जरुरत थी। काजोल बताती हैं कि ट्रेन हर बार आगे निकल जाती और फिर उसे निश्चित जगह पर आ कर फिर से आगे बढ़ने में 20 मिनट का समय लग रहा था। टेक पर टेक हुए जा रहे थे। हालत ख़राब थी। काजोल कहती हैं कि मैं पागलों की तरह भाग रही थी। इतना सब रायता फैलाने से अच्छा था राज को सिर्फ ट्रेन की चेन खींचनी चाहिए थी। ट्रेन रुक जाती और मैं चढ़ जाती। मज़ाकिया मूड से बाहर निकलते हुए काजोल ने कहा पर वो एक ऐतिहासिक सीन बन गया लेकिन इसके लिए मैं क्रेडिट नहीं ले सकती। ये सारा कुछ आदित्य चोपड़ा की करामात रही।

बता दें कि दिलवाले दुल्हनिया ने एक ही सिनेमाघर (मुंबई के मराठा मंदिर) में सबसे अधिक दिनों तक लगातार दिखाए जाने का रिकॉर्ड बनाया है।

काजोल के कई रोचक किस्से हैं जो उन्होंने हमारे एंटरटेनमेंट एडिटर पराग छापेकर से बातचीत में बताये हैं l इस वीडियो में आप देख सकते हैं - 

यह भी पढ़ें: Box Office: सत्यमेव जयते और गोल्ड का हफ़्ता पूरा, जानिये कौन निकला खरा सोना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.