Move to Jagran APP

फिल्मों में धूम मचाने से पहले Pankaj Udhas की इस गजल में नजर आए थे John Abraham, मानते थे अपना मेंटॉर

Pankaj Udhas ने अपने चार दशक के करियर में कई सदाबहार गजल गाए हैं। उन्होंने फिल्मों के अलावा म्यूजिक एल्बम्स भी बनाए हैं जिसमें बड़े बॉलीवुड सितारे भी काम कर चुके हैं। फिल्मों में आने से पहले John Abraham ने भी पंकज उधास के एक म्यूजिक एल्बम में काम किया था। यकीन मानिए आप जॉन को गजल गायक के म्यूजिक एल्बम में बिल्कुल नहीं पहचान पाएंगे।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Published: Mon, 26 Feb 2024 06:46 PM (IST)Updated: Tue, 27 Feb 2024 04:44 PM (IST)
फिल्मों में धूम मचाने से पहले Pankaj Udhas की इस गजल में नजर आए थे John Abraham, मानते थे अपना मेंटॉर
जॉन अब्राहम के साथ पंकज उधास ने बनाया था ये गाना। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Pankaj Udhas Death: ना कजरे की धार, आहिस्ता-आहिस्ता, चांदी जैसा रंग है तेरा और चिट्ठी आई है जैसे सदाबहार गजलें गाने वाले दिग्गज गजल गायक पंकज उधास (Pankaj Udhas) का 72 साल की उम्र में निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि वह पिछले काफी समय से बीमार थे। पंकज के निधन से परिवार को गहरा सदमा लगा है। फैंस को भी पंकज के खोने का गहरा दुख है।

loksabha election banner

पंकज उधास म्यूजिक इंडस्ट्री का वो तारा थे, जिन्होंने अपनी मधुर और ठहराव भरी आवाज से ना जाने कितने लोगों का दिल जीत लिया था। उन्होंने अपने करियर में कई बॉलीवुड फिल्मों में गाया। उनकी कई एलबम्स के म्यूजिक वीडियो भी बने, जिनमें उस दौर के उभरते हुए कलाकारों ने काम किया था। 

ऐसी ही एक एलबम से जॉन अब्राहम ने मनोरंजन इंडस्ट्री में अपना करियर शुरू किया था। 1999 में महक शीर्षक से आई इस एलबम के गीतों में जॉन फीचर हुए थे। 

पंकज उधास ने जॉन अब्राहम को दिया था पहला मौका

जॉन अब्राहम ने अपने करियर की शुरुआत साल 2003 में फिल्म जिस्म (Jism) से की थी, लेकिन कम लोग जानते होंगे कि फिल्मों में आने से पहले जॉन कई म्यूजिक वीडियोज में काम कर चुके थे। मॉडलिंग के बाद जॉन फिल्मी दुनिया में आने के लिए खूब मशक्कत कर रहे थे। उस वक्त पंकज ही थे, जिन्होंने जॉन को पहला मौका दिया था।

यह भी पढ़ें: Pankaj Udhas Death: पंकज उधास की गजल ने बदल दी थी इस एक्ट्रेस की जिंदगी, एक एल्बम से ही लग गई थी ऑफर्स की लाइन

जॉन अब्राहम ने मॉडलिंग के बाद म्यूजिक वीडियो में काम किया था। पंकज उधास की गजल 'चुपके चुपके'  (Chupke Chupke) में जॉन फीचर हुए थे। इस म्यूजिक वीडियो के बाद जॉन को अच्छी-खासी पॉपुलैरिटी मिल गई थी। फिर उन्होंने हंस राज हंस और बाबुल सुप्रियो के म्यूजिक वीडियोज में काम किया।

यह भी पढ़ें- Pankaj Udhas Death: जमींदार घराने के पंकज उधास की पहली कमाई थी सिर्फ 51 रुपये, बड़े भाई से लगा था गायकी का चस्का

पंकज उधास को मानते थे अपना मेंटोर

जॉन अब्राहम ने 'चुपके चुपके' के अलावा पंकज उधास के महक एल्बम के तहत बने 'यूं मेरे खत का जवाब' (Yun Mere Kha Ka Jawab) म्यूजिक वीडियो में भी काम किया था। यह भी पंकज उधास ने ही गाया था। इन गजलों के जरिए जॉन ने पहचान हासिल कर ली थी, जिसकी वजह से उन्होंने फिल्मों के ऑफर आने लगे और वह सिनेमा में छा गए।

एक थ्रोबैक इंटरव्यू में जॉन ने अपनी सक्सेस का क्रेडिट पंकज उधास को दिया था। उन्होंने गायक को अपना मेंटोर बताया था। एनडीटीवी के मुताबिक, जॉन अब्राहम ने कहा, "मैं सर (पंकज उधास) को अपना मेंटोर मानता हूं, क्योंकि जब मैं मॉडल के रूप में इंडस्ट्री में आया था, तब सर ही वो व्यक्ति थे, जिन्होंने मुझे अपने म्यूजिक वीडियो में काम दिया था। चुपके-चुपके के साथ वह एक ऐसे शख्स हैं जो मेरी सफलता के लिए सबसे ज्यादा जिम्मेदार हैं।"

पंकज उधास के निधन पर जॉन हैं दुखी

जॉन अब्राहम ने पंकज उधास के निधन पर अपना दुख जाहिर किया है। उन्होंने गायक के साथ एक थ्रोबैक फोटो शेयर करते एक्स पर लिखा, "जब मैं नया-नया आया था तब आपने मुझे अपने पास रखा था। आप कई मायनों में मेरे गुरु हैं। भगवान आपकी आत्मा को शांति दें। मैं हमेशा आपको याद करूंगा।"

John abraham on Pankaj Udhas

यह भी पढ़ें- Pankaj Udhas Death: जब एयर होस्टेस पर दिल हार बैठे थे गजल गायक, पुलिस अफसर पिता से मांगा बेटी का हाथ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.