Move to Jagran APP

Janhvi Kapoor से लेकर राशा थडानी तक, करियर में अपनी मां के नक्शे कदमों पर चल रही हैं ये बेटियां

स्टार किड्स की बात हो तो उसमें जाह्नवी कपूर सारा अली खान का नाम सबसे पहले आता है। इन एक्ट्रेस ने अपनी मां के नक्शे कदम पर चलते हुए एक्टिंग में अपना करियर बनाया। इसके साथ ही कई ऐसी एक्ट्रेस भी हैं जिनकी बेटियां जल्द ही बॉलीवुड में कदम रख सकती हैं। इस लिस्ट में सबसे पहले रवीना टंडन की बेटी राशा का नाम शामिल है।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Published: Tue, 07 May 2024 07:36 PM (IST)Updated: Tue, 07 May 2024 07:36 PM (IST)
मां के नक्शे कदम पर चलेंगी ये एक्ट्रेस (Photo Credit: Jagran Graphics)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 80 और 90 के दशक की एक्ट्रेस की बात हो, तो उसमें पूनम ढिल्लों, अमृता सिंह, श्रीदेवी, माधुरी दीक्षित, रवीना टंडन और भाग्यश्री समेत कई एक्ट्रेस के नाम शामिल होंगे। उस समय में इन एक्ट्रेसेज का बोलबाला था, फैंस इनके दीवाने थे। आज सालों बाद भी उनका जादू खत्म नहीं हुआ है।

loksabha election banner

हालांकि, अब इनमें से कई एक्ट्रेसेज की बेटियों ने बॉलीवुड पर कब्जा कर लिया है और कुछ जल्द ही अपनी मां के नक्शे कदम पर चलते हुए इंडस्ट्री में एंट्री करने वाली हैं। इस लिस्ट में जाह्नवी कपूर, सारा अली खान से लेकर राशा थडानी तक कई नाम शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: 'मैंने प्यार किया' के बाद भी जब सलमान को बुलाया था फ्लॉप एक्टर, होटल में लोगों ने सरेआम हाथ से छीनी थी ये चीज

जाह्नवी और खुशी कपूर

90 के दशक की फेमस एक्ट्रेस में से एक श्रीदेवी आज भले ही हमारे बीच न हो, लेकिन वह हमेशा अपने फैंस के दिलों में जिंदा रहेंगी। दिवंगत एक्ट्रेस की बड़ी बेटी बॉलीवुड में अपने कदम जमा चुकी हैं। उन्होंने 'धड़क' से इंडस्ट्री में कदम रखा और अभी तक कई मूवीज में काम कर लिया है। वहीं, उनकी छोटी बेटी खुशी कपूर ने भी बीते साल 'द आर्चीज' से डेब्यू किया।

राशा थडानी

रवीना टंडन की लाडली राशा थडानी ने फिलहाल बॉलीवुड में डेब्यू नहीं किया है, लेकिन वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अपनी मां की तरह ही काफी पॉपुलर भी हैं। राशा अजय देवगन के भतीजे अमन देवगन के साथ अपना एक्टिंग डेब्यू करने वाली हैं।

सारा अली खान

80 के दशक में अपनी जबरदस्त एक्टिंग के लिए मशहूर अमृता सिंह ने अपने करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया। अब उन्हीं की तरह उनकी बेटी सारा अली खान भी फिल्मों में अपना दम दिखा रही हैं। सारा के फैंस उन्हें उनकी मां की कार्बन कॉपी बताते हैं।

पलोमा ठकेरिया

पूनम ढिल्लों की बेटी पलोमा ठकेरिया ने हाल ही में धर्मेंद्र के पोते और सनी देओल के बेटे राजवीर देओल के साथ फिल्म 'दोनों' से बॉलीवुड में कदम रखा। फिल्म तो कुछ खास कमाल नहीं कर पाई, लेकिन फैंस को पलोमा की एक्टिंग काफी पसंद आई।

अवंतिका दसानी

भाग्यश्री ने 'मैंने प्यार किया' से बॉलीवुड में कदम रखा था। इस एक फिल्म ने ही उन्हें इतनी पहचान दिलाई की, लोगों के बीच आज भी उनकी दीवानगी कम नहीं हुई। अब उनकी बेटी इंडस्ट्री का हिस्सा बनी हैं। वह मिथ्या वेब सीरीज में दिखाई दी थीं। हो सकता है अब वह जल्द ही फिल्मों का हिस्सा भी बने।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड की पहली अभिनेत्री जिसने खरीदी थी रोल्स- रॉयस कार, राज कपूर की एक हिट फिल्म बन गई थी करियर का काल!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.