Move to Jagran APP

Jackie Shroff Birthday: जब सफलता के बाद जैकी श्रॉफ ने देखी गरीबी, घर के साथ बिक गया था फर्नीचर

Jackie Shroff Birthday जैकी श्रॉफ बुधवार को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। फिल्म इंडस्ट्री में उन्होंने मॉडलिंग के साथ शुरुआत की थी। एक्टिंग की दुनिया में कदम उन्होंने फिल्म स्वामी दादा के साथ रखा। इस फिल्म उनके साथ देव आनंद भी थे।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraPublished: Wed, 01 Feb 2023 01:00 AM (IST)Updated: Wed, 01 Feb 2023 01:00 AM (IST)
Jackie Shroff Birthday: जब सफलता के बाद जैकी श्रॉफ ने देखी गरीबी, घर के साथ बिक गया था फर्नीचर
Bollywood Actor Jackie Shroff Birthday, Instagram Profile

नई दिल्ली, जेएनएन। Jackie Shroff Birthday: एक्टर जैकी श्रॉफ आज यानी 1 फरवरी को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। जैकी ने बॉलीवुड में रोमांटिक से लेकर एक्शन हीरो तक, कई अलग-अलग किरदार निभाए। अपने काम और लगन के दम पर उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपना सिक्का जमाया। जैकी की जिंदगी उस वक्त बदल गई थी जब बेतहाशा सफलता के बाद वो एकदम से दिवालिया हो गए, लेकिन एक्टर ने खुद को संभाला और समय से लड़ने के लिए एक बार फिर खड़े हो गए।

loksabha election banner

दिवालिया हो गए थे जैकी श्रॉफ

जैकी श्रॉफ बॉलीवुड के उन स्टार्स में शुमार हैं, जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में उतार और चढ़ाव दोनों देखा। एक्टर की हंसती-खेलती जिंदगी में तब भूचाल आ गया, जब फिल्म बूम बुरी तरह पिट गई। इस फिल्म को जैकी श्रॉफ की पत्नी आयशा श्रॉफ ने प्रोड्यूस किया था। बूम एक मल्टीस्टारर फिल्म थी, जिसमें अमिताभ बच्चन, जैकी श्रॉफ, गुलशन ग्रोवर, पद्मा लक्ष्मी, मधु सप्रे, जीनत अमान और कटरीना कैफ नजर थीं। यह कटरीनी की डेब्यू फिल्म थी।

जैकी ने बयां किया दर्द

जैकी श्रॉफ ने कुछ साल पहले एक इंटरव्यू में अपने इस बुरे दौर को लेकर बात की थी। उन्होंने अपने इस मुश्किल वक्त के बारे में बात करते हुए कहा, "मुझे पता था कि हमने कुछ करने की कोशिश की और हमने कुछ खो दिया है। अगर मुझे इसके लिए भुगतान करना पड़ा, तो मैं भुगतान करूंगा। जितना ज्यादा मैं कर सकता था मैंने उतना ज्यादा काम किया और हमने अपना सारा कर्ज चुकाया ताकि अपने परिवार का नाम खराब होने से बचा सकें। बिजनेस में डाउन होता है, ये जरूरी नहीं कि हम हमेशा ऊपर ही रहेंगे। कभी ऊपर, कभी नीचे होता है, लेकिन आपको ये पता होना चाहिए कि आप अपनी नैतिकता को कैसे बनाए रखेंगे।"

View this post on Instagram

A post shared by Jackie Shroff (@apnabhidu)

टाइगर-कृष्णा तक नहीं पहुंचने दिया

जैकी श्रॉफ ने इंटरव्यू में यह भी बताया कि पैसों की तंगी के बीच उन्होंने अपने बच्चों को हर मुसीबत से बचाने की कोशिश की और उन्हें इससे दूर रखा। जैकी ने कहा, “मेरे बच्चे कुछ भी नहीं समझ पा रहे थे। वे बहुत छोटे थे और हमने इसे उन तक नहीं पहुंचने दिया।”

बिग गया था घर का फर्नीचर

टाइगर श्रॉफ ने भी परिवार पर आई इस मुसीबत का जिक्र अपने एक इंटरव्यू में किया था। जीक्यू मैगजीन संग बातचीत में टाइगर ने कहा, “मुझे याद है कि कैसे एक-एक करके हमारा फर्नीचर बिक गया। जिन चीजों को मैं अपने आस-पास देखकर बड़ा हुआ था वे गायब होने लगीं। फिर मेरा बिस्तर चला गया। मैं फर्श पर सोने लगा। यह मेरे जीवन का सबसे बुरा एहसास था।" बॉलीवुड में एंट्री करने के बाद टाइगर ने अपने माता-पिता से वादा किया कि वो एक दिन उस घर को वापस खरीद कर उन्हें देंगे। 

View this post on Instagram

A post shared by Jackie Shroff (@apnabhidu)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.