Move to Jagran APP

Jab Pyaar Kisi Se Hota Hai की शूटिंग के दौरान सलमान और ट्विंकल आपस में नहीं करते थे बात, फिर ऐसे शूट हुई फिल्म

Jab Pyar Kisi Se Hota सलमान खान ट्विंकल खन्ना और नम्रता शिरोडकर स्टारर फिल्म जब प्यार किसी से होता है 1998 में रिलीज हुई थी। कहानी लोगों को पसंद आई और फिल्म सुपरहिट रही। सबसे ज्यादा चर्चा फिल्म के गानों को मिली।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraPublished: Thu, 18 May 2023 11:41 PM (IST)Updated: Mon, 22 May 2023 09:35 AM (IST)
Jab Pyaar Kisi Se Hota Hai की शूटिंग के दौरान सलमान और ट्विंकल आपस में नहीं करते थे बात, फिर ऐसे शूट हुई फिल्म
Jab Pyar Kisi Se Hota Lesser Known Facts, Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। सलमान खान, ट्विंकल खन्ना और नम्रता शिरोडकर स्टारर 1998 में आई फिल्म जब प्यार किसी से होता है, उस दौर की बड़ी हिट थी। फिल्म के गानों ने सबसे ज्यादा चर्चा बटोरी। वहीं, ट्विंकल और सलमान की जोड़ी को पसंद भी किया गया।

loksabha election banner

ट्विंकल और सलमान की नहीं होती थी बात

हालांकि, जब प्यार किसी से होता है में रोमांस करने वाले सलमान खान और ट्विंकल खन्ना सेट पर एक-दूसरे बात तक नहीं करते थे। वहीं, सलमान की बॉन्डिंग चाइल्ड आर्टिस्ट आदित्य नारायण के साथ कमाल की थी। यहां तक कि वो नन्हें आदित्य की नाक तक पोछते थे। आइए जानते हैं फिल्म से जुड़े कुछ अनसुने किस्से...

इस तरह पूरी हुई फिल्म की शूटिंग

जब प्यार किसी से होता है के दौरान काम के अलावा ट्विंकल और सलमान की आपस में कोई बात नहीं होती थी। शॉट के दौरान दोनों आते थे अपने-अपने डायलॉग बोलते थे और बिना आपस में बातचीत किए चले जाते थे। फिल्म की पूरी शूटिंग ऐसे ही हुई।

सुपरहिट बनी फिल्म

जब प्यार किसी से होता है ने बॉक्स ऑफिस पर छप्परफाड़ कमाई की थी और 1998 की सेकेंड हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्म बनी थी।

पहली और आखिरी फिल्म

जब प्यार किसी से होता है, सलमान खान के साथ ट्विंकल खन्ना और नम्रता शिरोडकर के साथ पहली और आखिरी फिल्म थी। ये ट्विंकल की चुनिंदा हिट फिल्मों की लिस्ट में भी शामिल है।

कनाडा में हुई रिलीज

जब प्यार किसी से होता है को कनाडा के थिएटर्स में भी रिलीज किया गया था।

सलमान नहीं थे पहली पसंद

जब प्यार किसी से होता है में सलमान खान की जगह लीड रोल के लिए पहले आमिर खान को अप्रोच किया गया था।

आदित्य की आखिरी फिल्म

परदेस के बाद जब प्यार किसी से होता है बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट आदित्य नारायण की दूसरी और आखिरी फिल्म थी।

मासूम जैसी है कहानी

इस फिल्म की कहानी कुछ-कुछ 1983 में रिलीज हुई फिल्म मासूम से मिलती जुलती है।

जतिन-ललित का मजाक

जब प्यार किसी से होता है की साउंड रिकॉर्डिंग के दौरान फिल्म के म्यूजिक कंपोजर जतिन-ललित ने प्रोड्यूसर रमेश तौरानी से मजाक में कहा कि आप सब शूटिंग के लिए स्विटजरलैंड जाएंगे तो कभी-कभी हमें भी ले जाइए, हो सकता है लोकेशन से प्रेरणा मिले।

सलमान से मिलने पहुंचे कमाल खान

रमेश तौरानी सहमत हो गए और जतिन- ललित को अपने साथ ले गए। जहां यूके बेस्ड सिंगर कमाल खान, सलमान खान से मिलने के लिए आए। अब इनका फिल्म की शूटिंग के कोई लेना-देना नहीं था, तो तीनों साथ में म्यूजिक पर चर्चा करते थे।

ओ ओ जाने जाना की शुरुआत

इस तरह ये 1998 में आई सलमान की दूसरी फिल्म प्यार किया तो डरना के गाने ओ ओ जाने जाना तक पहुंचे, जो बॉलीवुड के सुपरहिट गानों की लिस्ट में शामिल है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.