Move to Jagran APP

Israel and Palestine conflict: फलस्तीन के लिए नोरा फतेही का छलका दर्द, कहा- 'इजरायली सेना जबरदस्ती उनके घरों में घुस रही...'

इन दिनों एक बार फिर से इजरायल और फलस्तीन के बीच जंग छिड़ गई है। हाल ही में यरुशलम की अल अक्सा मस्जिद पर जुम्मे की नमाज से शुरू हुआ संघर्ष अब युद्ध में तब्दील हो गया है।

By Anand KashyapEdited By: Published: Thu, 13 May 2021 02:27 PM (IST)Updated: Thu, 13 May 2021 02:27 PM (IST)
Israel and Palestine conflict: फलस्तीन के लिए नोरा फतेही का छलका दर्द, कहा- 'इजरायली सेना जबरदस्ती उनके घरों में घुस रही...'
बॉलीवुड अभिनेत्री नोरा फतेही , Instagram: norafatehi

नई दिल्ली, जेएनएन। इन दिनों एक बार फिर से इजरायल और फलस्तीन के बीच जंग छिड़ गई है। हाल ही में यरुशलम की अल अक्सा मस्जिद पर जुम्मे की नमाज से शुरू हुआ संघर्ष अब युद्ध में तब्दील हो गया है। दोनों देशों के बीच एक-दूसरे के खिलाफ हमले जारी हैं, जिसमें कई लोग मारे जा चुके हैं। वहीं इस जंग को लेकर अभिनेत्री और मशहूर डांसर नोरा फतेही ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

loksabha election banner

नोरा फतेही बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में से एक हैं जो सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं। इजरायल और फलस्तीन के बीच संघर्ष शुरू होने के बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। नोरा फतेही ने एक के बाद एक कई पोस्ट साझा कर फलस्तीन का समर्थन किया है। साथ ही मानवता को बचाने और इस संघर्ष को जल्द खत्म करने की अपील ही है।

नोरा फतेही ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट की स्टोरी पर कई पोस्ट साझा किए हैं। उन्होंने अपने पहले पोस्ट में मानवाधिकारों का जिक्र किया है। नोरा फतेही ने पोस्ट में लिखा है कि,'किसी को यह चुनने का अधिकार नहीं है कि किसके मानवाधिकार दूसरों की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण हैं।' इतना ही नहीं नोरा फतेही ने एक पैम्फलेट भी साझा किया, जिसमें इजरायली ताकतों के खिलाफ विरोध का आह्वान किया गया है, जो फिलिस्तीनियों को उनके ही घर से बाहर निकालने के लिए मजबूर कर रहे हैं।

अपने तीसरे पोस्ट में नोरा फतेही ने लिखा, दुनिया को पूर्वी यरुशलम में शेख जर्राह के फिलिस्तीनियों के साथ एकजुटता के साथ खड़े होना चाहिए। रमजान और महामारी के समय इजरायली सेना जबरदस्ती उनके घरों में घुसकर उन्हें गैरकानूनी तरीके से निकाल रही है। सेना उनपर और उनके बच्चों पर हिंसा कर रही है। यह अंतरराष्ट्रीय अपराध और अमानवीय है।

इसके साथ ही नोरा फतेही ने सभी विश्व नेताओं से फिलिस्तीनियों के मानवाधिकारों की रक्षा करने की भी आह्वान की है। अभिनेत्री ने पोस्ट में कहा है कि मस्जिद अल अक्सा हिंसा में फिलिस्तीनियों के अधिकारों के उल्लंघन के खिलाफ शांतिपूर्वक विरोध प्रदर्शन के लिए एक विशाल फिलिस्तीनी भीड़ पर हमला किया गया था। नोरा फतेही के अनुसार यरुशलम में होने वाली यह घटना दुनिया भर के लोगों को प्रभावित करेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.