नई दिल्ली, जेएनएन। 23 मार्च को कंगना रनोट की अगली फ़िल्म थलाइवी का ट्रेलर रिलीज़ हुआ था। इस ट्रेलर में एक दृश्य पर आपकी नज़र ज़रूर ठहरी होगी, जिसमें तमिलनाडु विधानसभा में जयललिता बनीं कंगना रनोट पर हमला किया जाता है और उनकी साड़ी तक खींचने की कोशिश की जाती है। इस दृश्य ने दर्शक को हिलाकर रख दिया। संयोग से दिवगंत जयललिता के साथ यह हादसा आज ही के दिन (25 मार्च) को 1989 में हुआ था। इसकी कुछ तस्वीरें सामने आयी हैं, जिन्हें कंगना ने ट्रेलर में दोहराया है। 

तमिलनाडु असेम्बली में हुई इस घटना की जमकर निंदा हुई थी और इसने जयललिता के राजनीतिक करियर को एक निर्णायक दिशा दी थी। नीचे दी गयी तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि फ़िल्म में तमिलनाडु असेम्बली में हुई शर्मसार करने वाली इस घटना को हू-ब-हू क़ैद किया गया है। ऊपर वाली तस्वीर में जयललिता हैं, जबकि नीचे वाले हिस्से में कंगना हैं।

थलाइवी का निर्देशन एएल विजय ने किया है। फ़िल्म 23 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी। कंगना ने जयललिता के किरदार के लिए अपने वज़न के साथ काफ़ी प्रयोग किये हैं। कंगना ने इस फ़िल्म के लिए अपना वज़न लगभग 20 किलो बढ़ाया और कम किया है। 

फ़िल्म जयललिता के फ़िल्म अभिनेत्री से लेकर राजनीतिक सफ़र को कवर करेगी। एमजीआर के साथ जयललिता की रिलेशनशिप के विभिन्न आयामों को फ़िल्म में दिखाया जाएगा, जिनकी झलक ट्रेलर में देखने को मिली। जया को राजनीति में लाने का श्रेय एमजीआर को ही जाता है। 

जयललिता ने लगभग 140 फ़िल्मों में काम किया था। जितनी सफल वो फ़िल्मों में रहीं, वैसी ही कामयाबी उन्हें राजनीतिक करियर में भी मिली। जयललिता 6 बार तमिलनाडु की मुख्यमंत्री रही थीं। राजनीतिक जीवन में उन्हें अम्मा कहा जाता था। एमजी रामचंद्रन के साथ जयललिता ने कई फ़िल्मों में काम किया था। 1982 में जब एमजीआर मुख्यमंत्री थे, तब जयललिता ने AIADMK पार्टी ज्वाइन की थी।

फ़िल्म में भाग्यश्री, जयललिता की मां संध्या का रोल निभा रही हैं। थलाइवी को एएल विजय ने निर्देशित किया है। फ़िल्म की पटकथा बाहुबली सीरीज़ लिखने वाले वेटरन फ़िल्म राइटर केवी विजयेंद्र प्रसाद ने लिखी है, जिन्होंने कंगना की फ़िल्म मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ़ झांसी का लेखन भी किया था। थलाइवी का निर्माण विष्णु वर्द्धन इंदूरी और शैलेष आर सिंह ने किया है। थलाइवी तमिल, तेलुगु और हिंदी में 23 अप्रैल को रिलीज़ की जा रही है।

(Photo Credit- Production Team)

Edited By: Manoj Vashisth