नई दिल्ली, जेएनएन। संजय लीला भंसाली के जन्मदिन पर गंगूबाई काठियावाड़ी की रिलीज़ डेट घोषित कर दी गयी है। फ़िल्म 30 जुलाई को सिनेमाघरों में पहुंचेगी। भंसाली प्रोडक्शंस ने सोशल मीडिया के ज़रिए फ़िल्म का नया पोस्टर और रिलीज़ डेट बतायी। 

पोस्टर पर आलिया भट्ट गंगूबाई के किरदार में बेतकल्लुफी के साथ मेज पर पांव रखे हुए बैठी नज़र आ रही हैं, जो किरदार की बेफिक्री और बेबाक अंदाज़ को ज़ाहिर करता है। बता दें, संजय लीला भंसाली की यह दसवीं फ़िल्म है, जिसे उन्होंने निर्देशित किया है। पोस्टर के साथ लिखा गया है- आतिशी और ताक़तवर। वो राज करने के लिए तैयार है। गंगूबाई काठियावाड़ी के साथ उस शख़्स (भंसाली) के नज़रिए को जश्न मनाते हुए दसवीं निर्देशकीय फ़िल्म गंगूबाई काठियावाड़ी। टीज़र आज आ रहा है। फ़िल्म 30 जुलाई को सिनेमाघरों में उतरेगी।

गंगूबाई काठियावाड़ी हुसैन ज़ैदी की किताब माफ़िया क्वींस के एक चैप्टर पर आधारित है। गंगूबाई मुंबई के कमाठीपुरा इलाक़े में स्थित एक ब्रोदल की संचालिका थी। फ़िल्म में अजय देवगन और विक्रांत मेसी अहम किरदार निभा रहे हैं। संजय लीला भंसाली की इससे पहले पद्मावत 2018 में रिलीज़ हुई थी, जिसे बॉक्स ऑफ़िस पर सफलता मिली थी। इस फ़िल्म में दीपिका पादुकोण फीमेल लीड रोल में थीं। वहीं, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर ने अलाउद्दीन खिलजी और रावल रतन सिंह के किरदार निभाये थे। इससे पहले 2015 में संजय ने दीपिका और रणवीर को बाजीराव मस्तानी में निर्देशित किया था। वहीं, 2013 में भंसाली ने गोलियों की रासलीला राम लीला में दीपिका और रणवीर को डायरेक्ट किया था।

30 जुलाई को आ रही है राधे-श्याम

30 जुलाई को बॉक्स ऑफ़िस पर गंगूबाई काठियावाड़ी की मुकाबला प्रभास और पूजा हेगड़े की फ़िल्म राधे-श्याम से होगा, जो पैन इंडिया रिलीज़ हो रही है। राधे-श्याम वैसे तो तेलुगु फ़िल्म है, मगर इसे तमिल, मलयालम और हिंदी में भी बड़े पैमाने पर रिलीज़ किया जा रहा है। राधे-श्याम, गंगूबाई काठियावाड़ी के सामने कड़ी चुनौती पेश कर सकती है।

Edited By: Manoj Vashisth